एमपीएल से होगी मध्यप्रदेश में नए क्रिकेट युग की शुरुआत

*मुख्यमंत्री मोहन यादव, केंद्रीय मंत्री सिंधिया, कपिल देव, बीसीसीआई सचिव जय शाह करेंगे शुभारंभ*

ग्वालियर। ग्वालियर में कल से हो रहे एमपीएल में इस बार पाँच टीमें हिस्सा ले रही है, ग्वालियर चीता, मालवा पैन्थर, जबलपुर लायंस, भोपाल लेपर्ड व रेवा जगुआर्स खेलेंगी । एमपीएल की शुरुआत एक तरह से मध्यप्रदेश के अपनी आईपीएल टीम बनाने की भी एक सोच है । सबसे बड़ी बात यह है कि इस एमपीएल से राज्य के ही व्यापारी इसमें टीमों को लेकर और पूरी प्रतिबधता से इस टूर्नामेंट की तैयारियों में लगे है । एमपीएल के माध्यम से प्रदेश के युवाओं को लिए क्रिकेट ने मौक़े व अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैचो का अनुभव भी प्राप्त होगा

ग्वालियर डिविज़न क्रिकेट एसोसीएशन के उपाध्यक्ष महाआर्यमन सिंधिया ने आज जय विलास पैलेस में प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि एमपीएल उनके दादा जी का सपना था। उनका क्रिकेट से लगाव पूरी दुनिया जानती है। उन्होंने क्षेत्र , प्रदेश व देश के क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया ।

कल एमपीएल के शुभारम्भ समारोह में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीसीसीआई सचिव जय शाह, मुख्यमंत्री मोहन यादव, पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव, मध्यप्रदेश के खेल मंत्री, कई सांसद व अन्य कई राज्य सरकार के मंत्री व विधायक आ रहे है। संध्या 04 बजे से रंगारंग कार्यक्रम व अतिथियों के सम्बोधन के साथ एमपीएल की शुरुआत होगी ।

*बनाई गई है नई ट्रैफ़िक व्यवस्था व पानी का प्रबंध*

एमपीएल को लेकर शहर के प्रशासन ने विशेष ट्रैफ़िक व्यवस्था की है जिसमें नया रूट बनाया गया है एवं स्टेडीयम में पार्किंग , वीवीआईपी एंट्री गेट नो 1 , वीआईपी एंट्री गेट नम्बर 2 व साधारण एंट्री अन्य गेटों से होगी । आयोजको ने एमपीएल में पीने के पानी की व्यवस्था की है । शहर में कई जगह से बसें भी चलेंगी ।

*एमपीएल में है फ़्री एंट्री , जीओ व टीवी में होगा लाईव प्रसारण*

मध्यप्रदेश क्रिकेट लीग के सभी मैचों में आम जनता के लिए निशुल्क प्रवेश रखा गया है एवं आईपीएल के तर्ज़ पर मैच का लाईव प्रसारण ओटीटी प्लाट्फ़ोर्म जीयो सिनेमा व टीवी चैनल स्पोर्ट्स 18 में प्रसारित किया जाएगा ।पूरे भारत से दर्शक मैच को लाईव विभिन्न माध्यम से देख सकते है ।

Next Post

गांजा तस्कर को 10 साल जेल, एक लाख का जुर्माना

Fri Jun 14 , 2024
मंदसौर। एनडीपीएस एक्ट की विशेष कोर्ट ने आरोपी निलेश पिता सुनील गवली (22) को अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने के आरोप का दोषी पाते हुए 10 साल के लिए जेल भेज दिया। साथ ही एक लाख रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है। अभियोजन मीडिया सेल […]

You May Like