गांव के छोटी-छोटी नदियों का सीना छलनी कर रहे रेत कारोबारी

रेत के अवैध कारोबार से अंजान बने निवास चौकी प्रभारी

सिंगरौली : निवास पुलिस चौकी क्षेत्र हरदी गांव के नदियों से दिनदहाड़े रेत का अवैध खनन व परिवहन का कारोबार धड़ल्ले के साथ किया जा रहा है। पिछले कई महीने से चल रहा अवैध रेत का परिवहन करने वाले ट्रैक्टरों की संख्या भी बढ़ गई है।आलम है कि अब इन दिनों हालत यह हो गई है कि दिनदहाड़े क्षेत्र की सड़कों पर चलना काफी जोखिम भरा कार्य रहता है। क्योंकि इन सड़कों पर रेत लोड ट्रैक्टर फर्राटे मारते हैं।

जानकारी के अनुसार निवास क्षेत्र अंतर्गत हरदी, महुआ गांव, निवास पापल में अवैध रेत का कारोबार चल रहा है तथा गांव की हर छोटी बड़ी नदियों से जैसे हरदी एवं कटई तथा निगरी से रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। आलम यह है कि निवास क्षेत्र में इन दिनों रेत माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि यह अवैध कारोबार अब धीरे-धीरे निवास पुलिस के लिए चुनौती बनता जा रहा है। आरोप है कि रेत माफियाओं का एक गिरोह है। जहां खुलेआम इस कारोबार को अंजाम दे रहा है। जिस पर निवास चौकी प्रभारी मेहरबान है। वहीं कुछ पुलिस आरक्षक के इशारों पर दिन और रात अवैध रेत परिवहन हो रहा है।

Next Post

मध्यप्रदेश के इतिहास की सट्टे पर सबसे बड़ी कार्यवाही

Fri Jun 14 , 2024
“नवभारत” खबर का असर.. उज्जैन मध्यप्रदेश के इतिहास की सट्टे पर सबसे बड़ी कार्यवाही उज्जैन मैं एसपी प्रदीप शर्मा की टीम ने 2 जगह पर दबिश मैं करोड़ों रुपए जब्त किए। कल रात से 2 जगह पर कार्यवाही जारी। बैंक की नोट गिनने की मशीन रात से जब्त नोट गिनती […]

You May Like