प्रतिबंध के बावजूद सोन नदी जोगदहा पुल से फिर शुरू हो गई मालवाहकों की आवाजाही

० मालवाहकों के गुजरने से जर्जर पुल में बड़े हादसे का अंदेशा, केवल चार पहिया वाहनों को ही निकलने की है अनुमति

नवभारत न्यूज

अमिलिया 13 जून। बहरी-हनुमना मार्ग में स्थित सोन नदी जोगदहा घाट के जर्जर पुल के ऊपर से प्रतिबंध के बावजूद फिर से मालवाहकों की आवाजाही शुरू हो गई है। ऐसे में जर्जर पुल में बड़े हादसे का अंदेशा निर्मित हो गया है।

तत्संबंध में चर्चा के दौरान पुल के समीप मौजूद लोगों ने बताया कि आज से दो साल पहले बहरी-अमिलिया के बीच स्थित सोन नदी जोगदहा पुल को जर्जर घोषित कर भारी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। प्रतिबंध लगने के बाद से बसों का संचालन बंद हो गया और मुसाफिरों का भारी परेशानी हो रही है। बाद में लोगों की सुविधा के लिये प्रशासन द्वारा सिर्फ चार पहिया वाहनों को ही जर्जर पुल के ऊपर से निकलने की अनुमति दी गई थी। बावजूद इसके रात में चोरी-छिपे भारी मालवाहक भी पुल के ऊपर से गुजरते रहे। ज्यादो हो-हल्ला मचने पर कुछ दिनों तक पुलिस की सख्ती दिखाई देती है बाद में फिर मालवाहक गुजरने लगते हैं। वर्तमान में करीब एक माह से जर्जर पुल के ऊपर से दिन दहाड़े हाइवा एवं 709 मालवाहक बालू और गिट्टी लेकर निकल रहे हैं फिर भी इनके ऊपर कोई कार्रवाई नहीं हो रही। क्षेत्रीय मालिकों के वाहन यहां से अधिकांशत: बालू लेकर गुजरते हैं और यदि कोई लोड वाहन की फोटो या वीडियो बनाता है तो उसके मोबाइल को छीनकर वीडियो, फोटो डिलीट कर दी जाती है साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी जाती है।

००

जर्जर पुल के बगल में निर्माणाधीन है नवीन पुल

सोन नदी जोगदहा घाट के जर्जर पुल के बगल में नवीन पुल का निर्माण कार्य दो वर्ष से चल रहा है। पुल का 80 फीसदी कार्य पूर्ण हो चुका है, शेष 20 फीसदी कार्य इस वर्ष के अंत तक पूर्ण होने की संभावना बताई गई है। नई पुल बन जाने के बाद से ही बसों का संचालन शुरू हो पायेगा।

००

इनका कहना है

अभी तक मालवाहकों के सोन नदी जोगदहा घाट पुल के ऊपर से गुजरने की बात मेरे संज्ञान में नहीं आई थी। मीडिया के माध्यम से यह बात सामने आने पर इसको चेक कराता हूं और यदि ऐसा है तो कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जावेगी।

शेषमणि मिश्रा, थाना प्रभारी अमिलिया

०००००००००००००००००

Next Post

गांधीभवन की अस्मिता बचाने 

Thu Jun 13 , 2024
के लिए ट्रष्ट्रियों की बैठक बुलाने की मांग खंडवा। शहर की शान कहे जाने वाले कांग्रेस कार्यालय भवन गांधी भवन की स्थिति सुधर रही है। अब इस भवन के सम्मान में ट्रष्टियों को तरीके से एकजुट होकर मैदान में उतरना पड़ेगा। इसके लिए कांग्रेस के पदाधिकारी एवं राष्ट्रीय को वरिष्ठ […]

You May Like