नंदिनी ने सेमीफ़ाइनल में पहुंचकर सुनिश्चित किया पदक

सोफिया, (वार्ता) युवा मुक्केबाज नंदिनी ने 73वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में प्रवेश कर भारत के लिए पहला पदक पक्का कर लिया है।

नंदिनी ने यहां बुधवार को महिलाओं के 81 से से अधिक किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कजाकिस्तान की वेलेरिया एक्सेनोवा पर आसान जीत दर्ज की।
नंदिनी ने शुरुआत से ही वेलेरिया पर दबदबा बनाया।
उनके सटीक और शक्तिशाली पंचों ने तीसरे दौर में वेलेरिया को हिला कर रख दिया।
परिणामस्वरूप नंदिनी को विजेता घोषित कर दिया गया।

मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन नंदिनी ने अब टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश करके भारत के लिए कम से कम कांस्य पदक पक्का कर लिया है, जहां वह कजाकिस्तान की अन्य मुक्केबाज, पूर्व विश्व चैंपियन एवं 2021 एशियाई चैंपियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता लज्जत कुंगेइबायेवा से भिड़ेंगी।

इस बीच मौजूदा युवा विश्व चैंपियन अरुंधति चौधरी और परवीन ने भी मंगलवार देर रात को अपने-अपने शुरुआती दौर के मुकाबलों में 5-0 की प्रभावशाली जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।
अरुंधति ने जहां 70 किग्रा में इटली की मेलिसा जेमिनी को मात दी, वहीं परवीन ने 63 किग्रा में कजाकिस्तान की आइदा अबीकेयेवा को धूल चटाई, हालांकि सचिन कुमार (80 किग्रा) और रोहित मोर (57 किग्रा) और तीन महिला मुक्केबाज मीना रानी (60 किग्रा), अंजलि तुशीर (66 किग्रा) और स्वीटी (75 किग्रा) अपने-अपने मुकाबलों में हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

यूरोप के सबसे पुराने अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के चौथे दिन गुरुवार को अनामिका (50 किग्रा) पदक हासिल करने की कोशिश करेंगी, जब वह क्वार्टर फाइनल में चुनौती पेश करेंगे, जबकि सुमित (75 किग्रा) दूसरे दौर में प्रतिस्पर्धा करते नजर आएंगे।
उल्लेखनीय है कि सात पुरुष और 10 महिला मुक्केबाजों वाला 17 सदस्यीय भारतीय दल टूर्नामेंट में भाग ले रहा है।

नव भारत न्यूज

Next Post

बड़वानी जिले के सेंधवा में भूगर्भीय हलचल, लोग घरों से बाहर निकले

Thu Feb 24 , 2022
बड़वानी, 24 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा में आज तड़के करीब 5:00 बजे भूगर्भीय हलचल होने से लोगों में घबराहट हो गई। बड़वानी से लगभग 65 किलोमीटर दूर सेंधवा में आज सुबह 4:53 बजे मोतीबाग, रामकटोरा, महावीर कॉलोनी समेत विभिन्न इलाकों में नागरिकों को भूकंप के झटके […]