कुवैत अग्नि कांडः 40 भारतीयों की मौत, 50 जख्मी

कुवैत/नयी दिल्ली, (वार्ता) कुवैत के मंगफ़ क्षेत्र में एक श्रमिक आवासीय परिसर में एक अग्निकांड में लगभग 40 भारतीयों की मौत हो गई और 50 से अधिक जख्मी हुए हैं।

विदेश मंत्रालय के अनुसार कुवैत स्थित भारतीय दूतावास संबंधित कुवैती अधिकारियों और कंपनी से पूरी जानकारी हासिल करने का प्रयास कर रहा है। सरकार ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि घायल लोग वर्तमान में कुवैत के 05 सरकारी अस्पतालों (अदान, जाबेर, फरवानिया, मुबारक अल कबीर और जहरा अस्पताल) में भर्ती हैं और उन्हें उचित चिकित्सा देखभाल और ध्यान दिया जा रहा है। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, भर्ती किए गए ज्यादातर मरीजों की हालत स्थिर है।

घटना के बाद, कुवैत में भारत के राजदूत आदर्श स्वाइका ने भारतीय नागरिकों का पता लगाने के लिए तुरंत घटना स्थल और अस्पतालों का दौरा किया। दूतावास के अधिकारी इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में घायल हुए भारतीय नागरिकों की सहायता के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय कायम किया है और हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। भारतीय राजनयिकों को कुवैती अधिकारियों से पूरा सहयोग मिल रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह मृतकों के पार्थिव शरीर के शीघ्र स्वदेश लाने के साथ-साथ घायलों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए तुरंत कुवैत के लिए रवाना हो चुके हैं।

कुवैत में भारतीय दूतावास प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में बना हुआ है। दूतावास ने परिवार के सदस्यों से संपर्क करने के लिए एक हेल्पलाइन +965-65505246 (व्हाट्सएप और नियमित कॉल) स्थापित की है। हेल्पलाइन के माध्यम से नियमित अपडेट प्रदान किए जा रहे हैं।

Next Post

मोदी अब चुनाव से पहले की तुलना में पूरी तरह बदल गए हैं: राहुल

Thu Jun 13 , 2024
वायनाड, (वार्ता) कांग्रेस नेता एवं केरल में वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि देश के लोगों ने लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को यह सिखा दिया है कि वह भारत के संविधान को छू नहीं सकती और यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री मोदी भी […]

You May Like