आचार संहिता समाप्ति के बाद थानों में जमा शस्त्रों के वापिसी के आदेश

मुरैना, 12 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं निर्वाध रूप से सम्पन्न कराये जाने के लिये थानों में जमा कराए गए शस्त्रों की आचार संहिता की समाप्ति के बाद वापिसी के आदेश दिए गए हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार अब आदर्श आचार संहिता समाप्त हो जाने के बाद जिले के सभी लाइसेंस धारियों के 11 जून से मुरैना के कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी अंकित अस्थाना के आदेश के बाद जिले के थानों से शस्त्र वापिस किये जाने की कार्रवाई शुरू हो गई है। शस्त्र वापिस के आदेश के बाद थानों ने शस्त्र लाइसेंस धारियों की शस्त्र वापिस लेने के लिये लंबी-लंबी कतारें लगना शुरू हो गईं हैं।

आदेश में में कहा गया है कि जिन लाइसेंसधारियों द्वारा अपना लायसेंस विधिवत नवीनीकरण कराया गया है। शस्त्र की यदि किसी प्रकरण में आवश्यकता न हो तो संबंधित लायसेंसधारी के शस्त्र 11 जून से वापस किया जायेगा। इस प्रकार के आदेश संबंधित एसडीएम और संबंधित थानों के लिये जारी किये गये है। सूत्रों के अनुसार मुरैना जिले में 27 हजार से अधिक लाइसेंसी शस्त्र धारी हैं। जबकि साढ़े छह हजार ऐसे लायसेंस धारक हैं जिनके शस्त्र या तो किसी अपराध में थानों में जमा हैं और कुछ अधिकारी और कर्मचारियों के यहां से स्थानांतर हो चुके हैं ।उनका आर्म्स शाखा में रिकार्ड अंकित नहीं हैं।

Next Post

अवैध हथियारों की तस्करी के मामले में तस्‍कर गिरफ्तार

Wed Jun 12 , 2024
बुरहानपुर, 11 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में पुलिस ने एक तस्कर को अवैध हथियारों की तस्करी के मामलें में गिरफ्तार किया है। पुलिस मुख्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार अवैध हथियारों को बस में लेकर बुरहानपुर आ रहा है, पंजाब निवासी साजन सिंह को गिरफ्तार […]

You May Like