विदिशा के इंडस्ट्रीयल एरिया में लगी भीषण आग

 

विदिशा : आज सुबह लगभग 7 बजे के पीतलमील क्षेत्र के इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित कीटनाशक दवा बनाने वाली फैक्ट्री में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। सुबह जब  धुंआ उठता हुआ आसपास के फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों ने देखा तब यह मामला संज्ञान में आया। आग की तीव्रता इतनी अधिक थी कि उठ रहे धुंए के गुबार को शहर के दूसरे छोर से भी देखा जा सकता था। आग लगने के शुरूआती समय में ही आसपास फैक्ट्रियों में काम कर रहे मजदूरों एवं क्षेत्र के रहवासियों ने फैक्ट्री में रखे केमीकल्स के ड्रमों को फैक्ट्री से बाहर निकाल लिया। जिससे एक बहुत बड़ा हादसा होते बच गया।

घटना स्थल पर कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य, एसपी दीपक शुक्ला सहित राजस्व विभाग, नगर पालिका, विद्युत मंडल, स्वास्थ्य विभाग, होमगार्ड, पुलिस प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारियों ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए इस भीषण हादसे पर काबू पा लिया।आग बुझाने के लिए भोपाल, रायसेन, सांची एवं शमशाबाद की फायर ब्रिगेड  के अलावा विदिशा की सभी फायर ब्रिगेड  लगातार फोम फायर एवं पानी से आग बुझाने जुटी रहीं।

Next Post

रायबरेली और वायानाड को लेकर दुविधा में हूं : राहुल

Wed Jun 12 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, 12 जून (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में उन्हें केरल के वायनाड तथा उत्तर प्रदेश की रायबरेली संसदीय सीट से जीत हासिल हुई है और नियम के अनुसार […]

You May Like