सस्पेंड चैयरमैन, प्राचार्य, सचिव समेत चार को जेल से उठा लाई पुलिस

विवेचना और दस्तावेजों की जांच के लिए 13 तक रिमांड में लिए गए आरोपित

जबलपुर:  निजी स्कूलों में मनमानी फीस वृद्धि और किताबों में मुनाफााखोरी मामले में जेल में सजा काट रहे चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के जबलपुर डायोसिस के   बिश और क्राइस्ट चर्च स्कूलों के सस्पेंड चैयरमैन अजय उमेश जेम्स समेत निलंबित किए गए क्राइस्ट चर्च स्कूलों के निलंबित प्राचार्य-सचिव समेत चार आरोपियों को पुलिस ने विवेचना और दस्तावेजों की जांच के लिए 13 तक रिमांड में ले लिया है। जिन्हें जेल से लाने के बाद पुलिस ने न्यायालय के समक्ष पेश किया। इसके बाद सभी को स्कूल ले गई जहां जांच करने के साथ दस्तावेजों की बारीकी से पड़ताल की गई।
इन्हें लिया गया है रिमांड पर
क्राइस्ट चर्च फॉर ब्वायज एंड गल्र्स के निलंबित प्राचार्य शाजी थॉमस, क्राइस्ट चर्च फॉर ब्वायज सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल सिविल लाइंस की निलंबित प्राचार्य एलएम साठे, सदस्य एकता पीटर,  सस्पेंड चैयरमैन अजय उमेश जेम्स को रिमांड मेंं लिया गया है।
 स्कूल ले जाकर की पड़ताल
रिमांड के दौरान बेलबाग पुलिस आरोपी एकता पीटर, लॉबी मेरी साठे, अजय उमेश जैम्स एवं साजी थामस को क्राईस्टचर्च जबलपुर डायसन हाई स्कूल, ललित कालोनी बेलबाग ले जाया गया, विवेचना के दौरान आये हुये तथ्यों एवं दस्तावेजों की  गई।
कई रडार में आए
निजी स्कूलों की अवैध फीस वसूली और किताबों पर कमाए गए अवैध कमीशन के खिलाफ कार्रवाई का दौर जारी है। जिसमेें कई और रडार में आ गए है।  जिन्हें भी आरोपी बनाया जायेगा।
साक्ष्यों का मिलान, दस्तावेजों की जांच
पुलिस ने प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर उक्त दस्तावेजों में मिले साक्ष्यों का मिलान किया।  स्कूल संचालकों ने किस प्रकार फर्जी किताबों के जरिए शिक्षा दी जा रही थी और मनमानी फीस की वसूली की जा रही थी अन्य बिन्दुओं की जांच की जा रही है।
9 थानों में दर्ज हैं 11 अपराध
विदित हो कि 9 थानों में 11 अपराध दर्ज किए गए है।  पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह द्वारा लगातार बैठक ली जाकर आगामी विवेचना के सम्बंध में  आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए जा रहे है। ओमती, बेलबाग, संजीवनी नगर, ग्वारीघाट, गोराबाजार, माढोताल, तिलवारा, बरेला, भेडाघाट में  धारा  420, 409, 468, 471, 120 के तहत दर्ज अपराधों में 21 आरोपीं भेज भेज गए थे जिनमें से चार को रिमांड में लिया गया है।

Next Post

एक फोटो के लिए जोखिम में डाल रहे अपनी जान

Wed Jun 12 , 2024
भेड़ाघाट में चट्टानों तक पहुंच रहे पर्यटक, ले रहे सेल्फी     जबलपुर: भेड़ाघाट धुआंधार की खूबसूरती को अपने कैमरे में कैद करना और वहां की वादियों में खुद की फोटो खिंचवाना हर किसी का शौक रहता है। जिसके लिए हजारों पर्यटक रोजाना यहां पर पहुंचते हैं और इन खूबसूरत […]

You May Like