रोजी-रोटी के लिए दर-दर भटक रहे

7 सूत्रीय मांगों को लेकर अतिथि शिक्षकों का प्रदर्शन
 जबलपुर: कलेक्ट्रेट कार्यालय में सोमवार को  अतिथि शिक्षकों ने सात सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।  उन्होंने कहा  मध्यप्रदेश के सभी जिलों में 72500 से अधिक अतिथि शिक्षक विगत सोलह (16) वर्षों से अत्यंत अल्प मानदेय पर सेवाएं देते हुए अपने जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा देते आ रहे हैं। अब ऐसे में वे इस शिक्षकीय कार्य के अलावा अन्य कोई काम करने की स्थिति में नहीं हैं।

इस ओर शासन एवं शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारी तनिक सा भी विचार न करते हुए, चाहे जब सेवा से अलग करते रहने की प्रक्रिया बंद नहीं कर  रहे हैं। शासन के द्वारा समय-समय पर जारी नीतियों के चलते अधिकत्तर अनुभवी अतिथि शिक्षक भारी संख्या में सेवा से बाहर भी होते आ रहे हैं, इस कारण रोजी-रोटी के लिए दर-दर भटक रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा की गई घोषणाएं अभी तक पूरी नहीं की गई हैं।

Next Post

हजीरा और थाटीपुर में छात्राओं ने फांसी लगाकर दी जान

Tue Jun 11 , 2024
ग्वालियर: दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में दो छात्राओं ने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना हजीरा थाना क्षेत्र के चार शहर का नाका स्थित न्यू प्रेम नगर और थाटीपुर थाना क्षेत्र के नितिन नगर की है। घटना का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मर्ग […]

You May Like