न्यूजीलैंड ने भारत को तीन विकेट से हरा कर बनाई 3-0 की अजेय बढ़त

क्वींसटाउन, 18 फरवरी (वार्ता) अमेलिया केर (67), एमी सैटर्थवेट (59) और लॉरेन डाउन (64) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को यहां तीसरे रोमांचक वनडे मैच में भारत को पांच गेंद शेष रहते तीन विकेट से हरा कर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली।

मेजबान न्यूजीलैंड ने टॉस जीत कर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।भारत ने इस न्योते को स्वीकार करते हुए तीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 49.3 ओवर में 279 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया, लेकिन न्यूजीलैंड ने महज 14 रन के अंदर दोनों सलामी बल्लेबाजों को खाेने के बावजूद 49.1 ओवर में सात विकेट पर 280 रन बना कर मैच जीत लिया।

न्यूजीलैंड की तरफ से भी तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ा।अमेलिया केर ने आठ चौकों की मदद से 80 गेंदों पर 67, सैटर्थवेट ने छह चौकों के सहारे 76 गेंदों पर 59 और लॉरेन ने छह चौकों और दो छक्कों के दम पर 52 गेंदों पर 64 रन बनाए।
वहीं गेंदबाजी में हन्ना रोव और रोजमेरी मायर ने दो-दो, जबकि सोफी डिवाइन, अमेलिया केर, फ्रांसिस मैके और सैटर्थवेट ने एक-एक विकेट लिया।

भारत के लिए सलामी बल्लेबाजों सब्भिनेनी मेघना और शैफाली ने ठोस शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की।इसके बाद हालांकि कोई बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई और लगातार अंतराल पर विकेट गिरने से भारत 279 पर ऑलआउट हो गया।
गेंदबाजी में अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने 10 ओवर में 47 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट लिए।वहीं रेणुका सिंह, एकता बिष्ट, दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा को एक-एक विकेट मिला।भारत के लिए मेघना ने 61, शेफाली ने 51 और दीप्ति शर्मा ने नाबाद 69 रन बनाये।हरमनप्रीत कौर 13 रन बनाकर रन आउट हो गयीं जबकि कप्तान मिताली राज 23 रन ही बना सकीं।

दोनों टीमों के बीच अब मंगलवार को सीरीज का चौथा टी-20 मैच खेला जाएगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

भारत बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप से बाहर

Fri Feb 18 , 2022
शाह आलम (मलेशिया), 18 फरवरी (वार्ता) भारतीय महिला और पुरुष टीमें शुक्रवार को यहां बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप के नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहीं और अपने ग्रुप चरण के मैच हारकर बाहर हो गईं। भारतीय पुरुष टीम को जहां इंडोनेशिया के खिलाफ 2-3 से हार का […]