प्रकरणों का निराकरण नहीं, पांच को नोटिस

जबलपुर: जनसुनवाई के प्रकरणों के निराकरण नहीं करने पर कलेक्टर दीपक सक्सेना ने पांच अधिकारियों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी हुआ है।
जानकारी के मुताबिक सर्पदंश से मौत होने के कारण आर्थिक अनुदान सहायता में विलंब करने पर, अनुभागीय अधिकारी आधारताल द्वारा धारणाधिकार से संबंधित शिकायतनहीं करने पर, तहसीलदार आधारताल द्वारा प्रमाणित नकल नहीं देने पर, नायब तहसीलदार रांझी द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाने एवं जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा स्वीकृत अर्जित अवकाश के भुगतान नहीं करने के मामले को लेकर कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर एक सप्ताह के अंदर उत्तरप्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

समयावधि में उत्तर प्रस्तुत नहीं करने पर उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश दिये है। कलेक्टर श्री सक्सेना ने कहा कि प्रति मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में सभी जिला अधिकारी स्वयं काउंटर पर उपस्थित होकर आवेदन प्राप्त करें। पूर्व की जनसुनवाई में प्राप्त आवेदनों की समीक्षा कर हितग्राही से संपर्क कर समय-सीमा में निराकरण सुनिश्चित करें। प्रथमबार प्राप्त आवेदनों का समय सीमा में निराकरण न होने से यह देखा जा रहा है किदूसरी बार आये आवेदनों की संख्या बढ़ रही है। जिससे यह प्रतीत होता है किअधिकारियों द्वारा शिकायतों के निराकरण के लिये उचित प्रयास नहीं किये जा रहे है, जो ठीक नहीं है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि जन सुनवाईके प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में करें अन्यथा अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।

Next Post

निर्माणाधीन मकान से गिरने से दो की मौत

Fri Jun 28 , 2024
सुहागी में हुआ हादसा, जांच में जुटी पुलिस जबलपुर: अधारताल थाना अंतर्गत सुहागी में निर्माणाधीन  मकान में काम करते समय दो मजदूर ऊंचाई से नीचे गिर गए। हादसे में दोनों को गंभीर चोटें आ गई जिन्हें तत्काल उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत […]

You May Like