बगैर फिटनेस के चलाने पर बस को किया जब्त

पाँच लाख रुपये का टैक्स भी बकाया मिला
30 अन्य वाहनों पर भी कार्रवाई

इंदौर: चैकिंग के दौरान बगैर फिटनेस के चलाने पर बस को जब्त किया गया. उस पर पाँच लाख रुपये का टैक्स भी बकाया था. इसके साथी ही 30 अन्य वाहनों पर भी कार्रवाई की गई.कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देशन में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय इंदौर एवं संभागीय परिवहन सुरक्षा स्मड इंदौर द्वारा लोक परिवहन वाहनों, स्कूली वाहनों सहित अन्य वाहनों की लगातार चेकिंग की जा रही है.

इसमें वाहनों के फ़िटनेस, परमिट, बीमा, पीयूसी तथा कर प्रमाण पत्र भी चेक किये जा रहे है. बसों में ओवरलोडिंग और अधिक किराया वसूली की भी जांच की जा रही है. लोगों को अपने वाहनों पर एचएसआरपी नम्बर प्लेट लगवाने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है. स्कूल वाहनों की विशेष चेकिंग की जा रही है, जिसमें वाहन की गति, स्पीड गवर्नर सहित दस्तावेज की चेकिंग की जा रही है. बच्चों, पालकों से चालक परिचालक के व्यवहार के बारे में फीडबैक भी लिया जा रहा है.

कार्रवाई निरन्तर जारी है. इस दौरान एक बस एमपी-09 एफए-5553 को चेक किया गया. चेकिंग के दौरान लगभग पाँच लाख रुपये मध्यप्रदेश मोटरयान कर बकाया पाया गया और बिना फिटनेस के इंदौर से बांसवाड़ा संचालित हो रही थी. बस को जब्त किया गया. 30 अन्य वाहनों पर भी कार्यवाही कर 50 हजार रुपये से अधिक राशि का जुर्माना वसूला गया.

Next Post

भोजशाला में 50 से अधिक अवशेष मिले, भगवान गणेश की मूर्ति भी मिली

Mon Jun 10 , 2024
एएसई की टीम ने दिनभर किया सर्वे हिंदू पक्षकार ने बताया ऐतिहासिक दिन इंदौर: केंद्रीय पुरातत्व विभाग के अधीन धार की भोजशाला में वैज्ञानिक पद्धति से सर्वेक्षण चल रहा है. आज सर्वे का 80 वां दिन था. एएसआई की टीम ने सुबह से लेकर शाम तक सर्वे किया है, जिसमें […]

You May Like