तस्कर के चंगुल से शिवसैनिकों मगरमच्छ को बचाया 

* वन विभाग एवं सोन घडिय़ाल का रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन

नवभारत न्यूज

सीधी 8 जून।शिवसैनिकों ने एक मगरमच्छ को तस्करों के चंगुल से बचाने एवं वन विभाग एवं सोन घडियाल की टीम के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में पूरा सहयोग प्रदान किया। शिवसेना प्रदेश उपाध्यक्ष विवेक पाण्डेय ने जानकारी दी की रात्रि करीब एक बजे कुछ अज्ञात अपराधियों द्वारा बोलेरो पिकअप वाहन में मगरमच्छ की तस्करी करते हुए अमरवाह-करगिल मार्ग से भाग रहे थे। वहीं अंधेरे में गाड़ी लगाकर एक गाड़ी से दूसरी गाड़ी में मगरमच्छ के शिफ्टिंग करने का प्रयास किया जा रहा था। कुछ ग्रामीणों का कहना था कि मगरमच्छ की हालत जो तत्काल में पाई गई ऐसा प्रतीत हो रहा था नशीला पदार्थ खिलाने की वजह से मगरमच्छ बेहोशी के हालत में था। वही के स्थानीय कुत्ते भौंकने व ग्रामीण शिव सैनिको सहित स्थानीय आम जनमानस को भनक लग गई। ग्रामीणों को देख मौके से आनन-फानन में तस्कर अपराधी भाग निकले। इसके बाद स्थानीय शिव सैनिक सुजीत शर्मा ने फोन कर शिवसेना प्रदेश उपाध्यक्ष विवेक पाण्डेय को जानकारी दी। तत्काल विवेक पाण्डेय घटनास्थल पर पहुंचे और देखा वाकई में बेहोशी की हालत में मगरमच्छ पड़ा हुआ था। वहां के आम जनमानस उसको करीब से बड़ी आसानी से देख रहे थे। इसके बाद स्थानीय प्रशासन डीएसपी गायत्री तिवारी, जमोड़ी थाना प्रभारी, सीधी पुलिस कंट्रोल रूम सहित हर जगह फोन घुमाकर घटना की जानकारी दी गई। जहां करीब दो घंटे बाद सोन घडिय़ाल विभाग व वन विभाग की टीम पंकज मिश्रा सहित शिवसेना प्रदेश उपाध्यक्ष विवेक पाण्डेय, गौ सेवक केशव मिश्रा, शिवसैनिक युवा संयोजक आकाश परांडे, सुजीत शर्मा, संजू रजक सहित स्थानीय ग्रामीणों द्वारा मौके में मगरमच्छ का रेस्क्यू किया गया। मगरमच्छ को सुरक्षित रूप से सोन घडिय़ाल में पहुंचा दिया गया। जहां अब वह सुरक्षित है।

श्री पाण्डेय ने यह भी आरोप लगाते हुए कहा कि अब सीधी जिले से सोन घडिय़ाल मगरमच्छ बचे थे उसकी भी तस्करी शुरू हो गई है। आखिर यह अपराधी कौन हैं और कहां से आ रहे हैं। सच्चाई आखिर क्या है। प्रशासन का इन पर कोई खौफ नजर नहीं आ रहा। जिस प्रकार से ग्रामीणों ने घटना की पूरी जानकारी दी सुनकर दिल दहल गया। बेजुबानों के साथ कितनी कू्ररता की जा रही है।

Next Post

तकनीकी कर्मचारी सिंगापुर के आईटीईईएस में लेंगे प्रशिक्षण

Sat Jun 8 , 2024
भोपाल, 08 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित संत शिरोमणि रविदास ग्लोबल स्किल पार्क में जुलाई माह से प्रारंभ हो रहे एडवांस ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी, एडवांस मेकेनिकल टेक्नोलॉजी, एडवांस मेकेट्रॉनिक्स और एडवांस मेकेनिकल एण्ड इलेक्ट्रिकल सर्विसेस जैसे चार महत्वपूर्ण पाठ्यक्रम प्रारंभ हो रहे हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार इन […]

You May Like