बजट में गरीबन का, का बा: छाया वर्मा

नयी दिल्ली 10 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस ने गुरुवार को राज्यसभा में कहा कि अगले वित्त वर्ष का आम बजट केवल पूंजीपतियों और अमीरों के लिए हैं तथा इसमें गरीबों के लिए कुछ नहीं है।
कांग्रेस की छाया वर्मा ने सदन में केंद्रीय बजट 2022-23 की चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि बजट में ऐसे प्रावधान किये हैं जिनसे अमीर और अमीर होगें तथा गरीब और गरीब हो जायेंगे। हीरे पर कर घटाने और कृत्रिम आभूषण पर कर बढ़ाने की आलोचना करते हुए कहा कि इससे सरकार की मंशा पता लगती है। उन्होंने सरकार पर तंज करते हुए कहा, ” बजट में गरीबन का, का बा। ” उन्होंने कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव सरकार को असलियत बता देंगे। केवल हवा में बात करने से हालात नहीं बदलते। महंगाई से आम जनता त्रस्त है और विधानसभा चुनावों के बाद जनता को महंगा डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस खरीदने के लिए तैयार रहना चाहिए।
श्रीमती वर्मा ने कहा कि सरकार ड्रोन खेती की बात कर रही है। इसका इस्तेमाल बड़े किसान ही कर पायेगें और खेतिहर मजदूरों को काम नहीं मिलेगा। आधुनिक खेती से बेरोजगारी नहीं बढ़नी चाहिए। उन्होंने कहा कि न्याय व्यवस्था का बुरा हाल है। जेलों में बंद 75 प्रतिशत कैदी विचाराधीन है। जज खुद न्याय मांग रहे हैं। अदालतों में करोड़ों मामले लंबित हैं।
कांग्रेस सदस्य ने कहा कि सत्ता पक्ष के लोग कह रहे है कि 2014 में देश को असली आजादी मिली है। यह उन महान सेनानियों का अपमान है जिन्होंने अपना सब कुछ बलिदान दिया है।
उन्होंने मनरेगा का आवंटन घटाने की आलोचना की और कहा कि इससे गरीबों का नुकसान होगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

वेंकैया ने भगवान वेंकटेश्वर की पूजा-अर्चना की

Thu Feb 10 , 2022
तिरुमला, 10 फरवरी (वार्ता) उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ गुरुवार को यहां भगवान वेंकटेश्वर स्वामी की पूजा की। श्री नायडू वैकुंठम क्यू कॉम्प्लेक्स की ओर से मंदिर में पहुंचे। उनके मंदिर पहुंचने पर तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के अध्यक्ष वाई वी सुब्बा रेड्डी, कार्यकारी […]