सरबजोत ने स्वर्ण के साथ म्यूनिख विश्व कप में भारत का खोल खाता

नई दिल्ली, (वार्ता) सरबजोत सिंह ने म्यूनिख में चल रहे अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) विश्व कप राइफल/पिस्टल में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक के साथ भारत का खाता खोला।

22 वर्षीय भारतीय ने आठ खिलाड़ियों के फाइनल में 242.7 का स्कोर किया और अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी चीन के बू शुआईहांग को 0.2 अंक से पीछे छोड़ दिया।
जर्मनी के रॉबिन वाल्टर ने कांस्य पदक जीता।

सरबजोत ने इससे पहले बुधवार को 588 का सर्वोच्च स्कोर बनाकर निर्णायक मुकाबले के लिए क्वालीफाई किया था।
फ़ाइनल में बू और रॉबिन के अलावा मौजूदा चीनी विश्व चैंपियन बोवेन झांग और तुर्की के चार बार के ओलंपियन यूसुफ डिकेक भी शामिल थे।

इन परिस्थितियों में सरब ने पिछले साल भोपाल में स्वर्ण पदक जीतने के बाद, अपने दूसरे व्यक्तिगत आईएसएसएफ विश्व कप पदक के लिए एक विश्वसनीय जीत हासिल की।

युवा भारतीय ने शुरुआती बढ़त हासिल करने के लिए अपने पहले पांच एकल शॉट्स में तीन हाई 10 का स्कोर बनाकर सबसे मजबूत प्रदर्शन किया।

उनकी लगातार शूटिंग जारी रही और उन्होंने तब तक बढ़त नहीं छोड़ी जब तक कि वाल्टर ने 14वें एकल शॉट के अंत में उन्हें पकड़ नहीं लिया।

ऐसा लग रहा था कि उनके 15वें शॉट के लिए 10.8 ने फ़ाइनल तय कर दिया था क्योंकि वाल्टर 8.6 के साथ हार गए।
झांग के पांचवें स्थान पर बाहर होने के बाद, वॉल्टर ने चार बार के ओलंपियन तुर्की के यूसुफ डिकेक को आश्चर्यजनक रूप से हरा कर उन्हें कांस्य पदक से संतोष करवाया।

अंतिम दो शॉट में, 1.4 के फ़र्क़ ने सरबजोत को बू से अलग कर दिया था सरबजोत पर दबाव बढ़ रहा था ।
हालाँकि अंत में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करते हुए आत्मविश्वास बढ़ाने वाली जीत हासिल करने में सफल रहे।

Next Post

नैनीताल में तीन दिवसीय गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट का आगाज आज से

Fri Jun 7 , 2024
नैनीताल, (वार्ता) उत्तराखंड राजभवन की ओर से आयोजित होने वाला तीन दिवसीय 19वां गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट का आगाज आज होगा। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने आज नैनीताल स्थित राजभवन गोल्फ कोर्स में आयोजित कर्टेन रेजर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि टूर्नामेंट में देश के विभिन्न […]

You May Like