डाटा अवलोकन के बाद सर्वे कार्यों में गति मिलने की उम्मीद

भोजशाला में एएसआई की सर्वे जारी

इंदौर:केंद्रीय पुरातत्व विभाग के अधीन धार की भोजशाला में सर्वेक्षण चल रहा है. आज सर्वे का 74वां दिन हैं. एएसआई टीम भोजशाला सहित 50 मीटर की परिधि में सर्वे कर रही है. आज टीम के 11 अधिकारी, कर्मचारी, 39 मजदूरों सहित पक्षकारों की मौजूदगी में काम हो रहा है.उत्तरी हिस्से में मिट्टी हटाने के दौरान तीन पत्थरों के टुकड़े मिले हैं, जिन्हें टीम ने अपनी जांच में शामिल किया है. अवशेष किस काल के हैं, और उनकी उम्र कितनी है. ये सभी जांच में ही स्पष्ट होगा।

साथ ही एक टीम ने कमाल मौलाना दरगाह परिसर में भी काम करते हुए कुछ अहम जानकारियां जुटाई है. गत दिनों भोजशाला में जीपीआर सर्वे हुआ था, जिसकी रिपोर्ट का अध्ययन किया जा रहा है. डाटा अवलोकन के बाद सर्वे के कार्यों में भी गति मिलने की उम्मीद है. धार में काम कर रही टीम वरिष्ठ कार्यालय में पदस्थ अधिकारियों की टीम से सतत संपर्क में हैं, वहां से मिल रहे निर्देशों के अनुरुप ही प्रतिदिन टीम सर्वे के बिंदुओं को लेकर काम कर रही है।

Next Post

कृषि भूमि के अतिक्रमणों को हटाने के निर्देश

Wed Jun 5 , 2024
तहसीलदार को हाईकोर्ट ने दिये निर्देश जबलपुर: मप्र हाईकोर्ट के जस्टिस एमएस भट्टी की एकलपीठ ने कृषि भूमि के अतिक्रमणों को सख्ती से लिया। एकलपीठ ने मामले में तहसीलदार को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये हैं, इसके लिये दो माह की समय सीमा निर्धारित की गई है।याचिकाकर्ता बक्सवाहा छतरपुर निवासी […]

You May Like