पुलिस को देख भागे तस्कर की पिकअप पलटी, 1 की मौत

परिजनों ने पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

 

नीमच। जावद के रतनगढ थाना क्षेत्र में शनिवार को एक तस्कर के वाहन का पीछा करने के दौरान वाहन पलटने से एक तस्कर की मौत हो गई। घटना के बाद रविवार को परिजनों ने रतनगढ़ स्वास्थ्य केंन्द्र पहुंचकर विरोध जताया और पुलिस पर आरोप लगाए है कि मारपीट की जिसके कारण मौत हुई। घटना के बाद परिजन डॉक्टर के पैनल से पोस्टमार्टम करने की मांग रखी, जिसको लेकर दोपहर तक परिजनों का विरोध जारी रहा है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि मृतक के शरीर पर गोली के निशान है।

सुबह परिजनों ने प्रशासन के सामने ये रखी मांग

रविवार को सुबह परिजन एसपी को रतनगढ़ बुलाकर उनसे बात करने की जिद पर अड़े हुए हैं। साथ ही जिला चिकित्सालय में पैनल से पोस्टमार्टम करवाने की मांग कर रहे हैं। बातचीत के दौरान यह समझौता हुआ कि तीन डॉक्टरों की टीम बनाकर पोस्टमार्टम किया जाएगा और इसकी वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक की पहचान भेरूलाल जयगर के रूप में की गई है जो कि शंकरगढ़ जिला भीलवाड़ा का रहने वाला था। उसकी उम्र 43 वर्ष है। वहीं, पुलिस द्वारा वाहन की तलाशी लेने पर 16 कट्टों में भरा करीब 320 किलो डोडा चूरा जब्त किया है। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस पर हत्या का आरोप

मामला रतनगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाली जाट चौकी का है। जब हादसे में पिकअप वाहन पलटने से एक तस्कर की मौत हो गई। वहीं, परिजनों को आशंका है कि मृतक की पिकअप से दबने के कारण मौत नहीं हुई, बल्कि पुलिस द्वारा की गई है क्योंकि मृतक के शरीर पर कुछ निशान भी पाए गए हैं।

परिजनों के रिश्तेदारों ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, सुबह 5:37 पर चौकी प्रभारी पिकअप से आरोपी के पीछे जा रहे थे, जबकि पुलिस घटना को दोपहर 3 बजे की बता रही है।

जंगल में पलटी पिकअप

पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल ने बताया कि उन्हें मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि एक बोलेरो पिकअप वाहन से डोडा चूरा का परिवहन किया जा रहा है जोकि ग्वालियर कलां रूट से होते हुए भीलवाड़ा की तरफ जा रहा है। जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम का गठन किया गया और मुखबिर द्वारा बताए गए वाहन का पीछा किया गया।

वहीं, पुलिस को पीछे आता देख चालक ने बचने के लिए गाड़ी को जंगल की ओर मोड़ दिया। रास्ता जटिल होने के कारण वाहन हादसे का शिकार हो गया। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक भागने में सफल रहा।

Next Post

पुलिस ने अवैध शराब से भरा पिकअप वाहन पकडा 

Sun Jun 2 , 2024
झाबुआ। लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अधीक्षक पद्म विलोचन शुल्क द्वारा सभी थाना प्रभारियो को अवैध गतिविधियों में लिप्त अपराधियो की धरपकड हेतु निर्देशित किया गया था जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीएल कुर्वे एवं एसडीओपी रुपरेखा यादव के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी राणापुर शंकरसिंह रघुवंशी द्वारा पुलिस टीम बनाकर […]

You May Like