पल्हर नगर में हुई चोरी का किया पर्दाफाश

एरोड्रम पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार
नशे की लत पूरा करने चोरी करते थे आरोपी
इंदौर: पल्हर नगर एयरपोर्ट रोड़ में हुई चोरी की घटना का एरोड्रम पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. सूने मकान में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों से चोरी किये सोने चादी के जेवर, एक लेनोवो कंपनी का लेपटॉप और नगदी रूपये सहित 4 लाख 5 हजार रूपये का माल बरामद किया है. आरोपी आदतन अपराधी है जिनके विरुद्ध विभिन्न धाराओं के कई अपराध शहर के विभिन्न थानों में दर्ज हैं. आरोपी नशे की लत को पूरा करने के लिए ही चोरी करते थे.पुलिस थाना एरोड्रम क्षेत्रान्तर्गत फरियादी गजेन्द्र सिंह ठाकुर पिता दुर्गा सिंह ठाकुर निवासी पल्हर नगर ने शिकायत की थी कि वे 24 मई की रात 9 बजे करीब घर का दरवाजा अटका कर किराने का सामान लेने के लिए कालानी नगर गए थे.

करीब 2 घंटे बाद किराना सामान लेकर घर पहुंचे और अंदर जाकर देखा तो घर का सामान अस्तव्यस्त पड़ा था और अलमारियां खुली हुई थी. सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा था. सामान चैक किया तो तीन गैस की टंकी, एक लेनोवो कंपनी का लेपटॉप, एक चॉदी का करदोना, एक जोड़ बच्चे की पायल, एक जोड़ चांदी के कड़े, तीन सोने की अंगूठी नहीं थी. अज्ञात आरोपियों माल चोरी कर ले गये थे. फरियादी की रिपोर्ट पर थाना एरोड्रम पर मामला दर्ज कर जांच में लिया गया.

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-1 आलोक शर्मा व सहायक पुलिस आयुक्त मल्हारगंज विवेक चौहान द्वारा थाना प्रभारी एरोड्रम राजेश साहू के नेतृत्व में टीम का गठन कर योजनाबद्ध तरीके से लगाया गया. पुलिस टीमों द्वारा पूर्व की चोरी नकबजनी की घटनाओं में गिरफ्तार आरोपियो से पूछताछ कर आसूचना एकत्रित की गई. घटना स्थल और आसपास के रूट के करीब 100-125 सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों के आधार पर अज्ञात आरोपियो की पतारसी करना प्रारंभ किया. उक्त दिशा में कार्य करते पुलिस टीम द्वारा संदिग्ध आरोपी गोलू उर्फ गौरव भालसे (उम्र 22) निवासी न्यू द्वारिकापुरी को पकड़कर पूछताछ करने पर अपने अन्य साथी गौरव शर्मा, राहुल गायकवाड तथा राकेश के साथ मिलकर उक्त सूने मकान से चोरी करना स्वीकार किया.
चोरी का माल किया बरामद
पुलिस ने आरोपी गोलू उर्फ गौरव भालसे को गिरफ्तार कर रिमाण्ड लि.ा पुलिस रिमाण्ड के दौरान आरोपी की निशादेही से प्रकरण के अन्य आरोपी गौरव शर्मा (उम्र 30) निवासी न्यू द्वारिकापुरी और राहुल गायकवाड़ (उम्र 39) निवासी सूर्यदेव नगर को गिरफ्तार कर आरोपियों की निशादेही से चोरी किया माल तीन गैस टंकी, एक लेनोवो कंपनी का लेपटॉप, एक चादी का करदोना, एक जोड बच्चे की पायल, एक जोड चांदी के कड़े, तीन सोने की अंगूठी सहित कुल 4,05,000 रूपये का माल बरामद किया. प्रकरण में विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है तथा अन्य वारदातो के संबंध में भी पूछताछ की जा रही हैं.

पहले से दर्ज हैं कई अपराध
आरोपियों का पूर्व आपराधिक रिकार्ड खंगालने पर आरोपी गोलू उर्फ गौरव के विरूद्ध पूर्व के कुल 12 अपराध, राहुल के विरूध्द 4 अपराध, आरोपी गौरव के विरूध्द 13 अपराध, विभिन्न धाराओं के पंजीबद्ध मिले. आरोपी अपने नशे की लत को पूरा करने के लिए ही चोरी करते थे. प्रकरण में आरोपियो के एक अन्य साथी राकेश की तलाश जारी है.

Next Post

 माँ के शव का संस्कार कराने भटकता रहा बेटा

Sun Jun 2 , 2024
मोक्ष संस्था बनी मददगार   जबलपुर: चार माह से निजी अस्पताल में इलाज करवा रही मंडला निवासी एक वृद्धा की मौत हो गई और बेटा शव का अंतिम संस्कार करवाने के लिए भटकता रहा। ऐसे में मोक्ष संस्था मददगार बनी और मृतिका का चौहानी मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार करवाया।   मोक्ष […]

You May Like