ग्वालियर में कचरा वाहनों की सख्त मॉनीटरिंग, जीपीएस से छेड़छाड़ करते ही कंट्रोल कमांड सेंटर में बजेगी घंटी

ग्वालियर:  ग्वालियर नगर निगम की टीम इंदौर में स्वच्छता की कार्यप्रणाली को देखने गई थी. इसके बाद नगर निगम ने अपने 450 वाहनों में जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम लगा दिया लेकिन इसके बाद भी ड्राइवर वाहनों के जीपीएस सिस्टम में गड़बड़ी कर उन्हें खराब कर रहे थे। इसके चलते नगर निगम ने ऐसा सिस्टम विकसित कर दिया है कि जिससे अब कोई भी जीपीएस के साथ छेड़छाड़ करेगा तो अपने आप ही कंट्रोल कमांड सेंटर में घंटी बज जाएगा। इससे पता चल जाएगा कि कोन सा ड्राइवर गड़बड़ी कर रहा है। इससे अब टिपर वाहनों को कचरा उठाने के लिए हर गली-मोहल्ले तक जाना ही होगा।

नगर निगम ने 450 वाहनों में जीपीएस ट्रेकिंग सिस्टम लगाया है इसके साथ ही बीट चार्ट भी बना दिया है। इसमें नगर निगम गाड़ी नंबर, ड्राइवरों का नाम, हेल्पर का नाम सबकुछ लिखा गया है। अब ड्राइवर को कार्य के दौरान नहीं बदला जाएगा जिससे पता चलता रहे कि कौन सा ड्राइवर गाड़ी चला रहा है। निगम का दावा है कि इससे डोर टू डोर कचरा कलेक्शन व्यवस्था में सुधार होगा।

नव भारत न्यूज

Next Post

मौसम हुआ साफ, ठंड शबाब पर

Fri Jan 21 , 2022
जबलपुर:  आकाश साफ होने के बाद उत्तर से आ रही शुष्क हवा से ठंड अपने शबाब पर पहुंच गई है। हालांकि दिन का तापमान लगातार बढ़ रहा है। धूप का तीखापन दिन में चलने वाली सर्द हवाओं से काफी हद तक राहत मिल रही है। लेकिन सुबह और शाम ढलते […]