हिन्दू धर्म के प्रति कांग्रेस की नफरत को जनता बर्दाश्त नहीं करेगी

– सीएम डॉ. मोहन यादव की दो टूक
प्रशासनिक संवाददाता
भोपाल, 31 मई. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि कांग्रेस हिन्दू धर्म के प्रति नफरत का भाव रखती है, हिन्दू धर्म के प्रति कांग्रेस की नफरत को जनता बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस को हिन्दू धर्म से जुड़ी हर चीज और आस्था पर आपत्ति है. योग आत्मावलोकन का एक तरीका है, इस पर भी कांग्रेस को आपत्ति है.
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने यह बात शुक्रवार को प्रदेश भाजपा मीडिया सेंटर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर योग के लिए चले जाने और डिबेट से पलायन करने के सवाल पर कहा कि डिबेट उससे की जाती है, जो उसके लायक हो, वे पहले बोलते हैं और फिर सुप्रीम कोर्ट में माफी मांगते हैं. जिनके पास न भाषा है और न ही विचार है, उससे क्या डिबेट. मुख्यमंत्री ने एक बार फिर कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बन गया, काशी में बाबा का भव्य कॉरीडोर बन गया, उज्जैन में महाकाल लोक बन गया, तो फिर मथुरा में कन्हैया लाल जी क्या मटकी नहीं फोड़ेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि ये चुनाव कई अर्थों में रोचक है. कांग्रेस ने धीरे-धीरे पतन का रास्ता पकड़ा. प्रदेश और देश में कांग्रेस का मनोबल गिरा हुआ है. इस बार चुनाव खुली किताब है. इस बार हम 400 पार कर रहे हैं. कांग्रेस का मनोबल कितना गिरा हुआ है, इससे ही पता चलता है कि राहुल गांधी अमेठी में हारे तो अमेठी ही छोड़ गए, अरे चुनाव में हार-जीत लगी रहती है, वे तो समुद्र के किनारे वायनाड पहुंच गए, यदि समुद्र नहीं होता तो वे अरब से चुनाव लडऩे पहुंच जाते. सोनिया गांधी को रायबरेली से क्या दिक्कत थी, वे भी जीती हुई सीट छोड़ गईं. इससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल कितना कमजोर होगा. मप्र में कांग्रेस को सपा से गठबंधन करना पड़ रहा है. कभी ऐसा नहीं हुआ कि कांग्रेस 27 सीटें लड़ें. पूरी सीट लडऩे का तो दम नहीं है तो फिर काहे का दम दिखा रहे हैं और कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि हमने पूरा दम से चुनाव लड़ा. भाजपा तीसरी पीढ़ी पर पहुंच गई है और कांग्र्रेस नेतृत्व के मामले में अभी भी पहली पीढ़ी पर ही टिकी हुई है.
छिंदवाड़ा भी ऐतिहासिक बहुमत से जीत रहे : वीडी शर्मा
पत्रकार वार्ता में मौजूदा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद वीडी शर्मा ने प्रदेश में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी सहित केंद्रीय नेताओं के दौरों के साथ ही मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के प्रदेश में और प्रदेश से बाहर चुनाव कैंपेन का पूरा ब्यौरा दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मप्र में भाजपा सभी 29 सीटें जीत रही है. छिंदवाड़ा भी ऐतिहासिक बहुमत से जीत रहे हैं. पिछले चुनाव में 29 में से एक फूल बाकी रह गया था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा. शर्मा ने कहा कि मप्र में विधानसभा चुनाव में मप्र के मन में मोदी और मोदी के मन में मप्र अभियान चला था, जिसके तहत प्रदेश को जनता का पूरा आशीर्वाद मिला, लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को ऐतिहासिक सफलता मिलेगी. भाजपा ने मप्र में टीम स्पिरट से काम किया. ये मप्र के अंदर राजनीतिक शोध का विषय बनेगा.
80 फीसदी बूथ जीतेगी भाजपा
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मप्र में भाजपा 80 फीसदी बूथ जीतेगी. पिछले लोकसभा चुनााव में 58 फीसदी वोट मिले थे, इस बार 10 फीसदी वोट प्रतिशत बढ़ाने का लक्ष्य था, इसमें हम सफल होंगे और 68 फीसदी वोट शेयर के नजदीक पहुंचेंगे. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने मप्र में 8 जनसभा और दो रोड शो भी किए, वहीं सीएम डॉ. यादव ने लोकसभा चुनाव के दौरान 180 से अधिक आमसभा की और 58 रोड-शो किए, 12 राज्यों के दौरे किए और 72 लोकसभा क्षेत्रों को कवर किया. महिला नियंत्रण कक्ष ने न सिर्फ मप्र के लिए काम किया बल्कि दिल्ली को भी सहयोग दिया.

Next Post

मुकुल ने सीने में बनवाई थी शैतान की पांच मुंडी

Fri May 31 , 2024
थाने में सरेंडर कर बोला महिला सब इंस्पेक्टर समेत पांच की हत्या करने की थी प्लानिंग मिलेनियम कॉलोनी हत्याकांड: सात दिन की पुलिस रिमांड में कातिल प्रेमी जोड़ा जबलपुर। रेलवे की सिविल लाइंस की मिलेनियम कॉलोनी में हुए दोहरे हत्याकांड का प्रेमी जोड़ा अब पुलिस गिरफ्त में है।  पुलिस ने […]

You May Like