भाजपा-बीजद ने ओडिशा के समृद्ध संसाधनों को लूटने के लिए साझेदारी की- राहुल

सिमुलिया (ओडिशा) (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को बीजू जनता दल (बीजद) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला किया और दोनों दलों पर ओडिशा के समृद्ध संसाधनों को लूटने के लिए साझेदारी करने का आरोप लगाया।

श्री राहुल ने पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भाजपा के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि बीजद और भाजपा दोनों ने राज्य के समृद्ध संसाधनों का दोहन करने के लिए साझेदारी की है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अडानी जैसे लोगों को अरबपति बना रहे हैं वहीं ओडिशा में बीजद सरकार चला रहे श्री पांडियन भी अरबपति बना रहे हैं। उन्होंने सवाल किया कि अगर बीजद अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भाजपा के खिलाफ हैं तो उन पर ईडी और सीबीआई के छापे क्यों नहीं पड़ते।

उन्होंने कहा, “मैं भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ रहा हूं और भाजपा द्वारा मानहानि के मामलों सहित 24 आपराधिक मामलों का सामना कर रहा हूं।” उन्होंने कहा कि ईडी ने उनसे 50 घंटे तक पूछताछ की और उनका घर छीन लिया। श्री राहुल ने कहा, “मैंने चाबियां सौंप दी हैं और कहा है कि मुझे इसकी जरूरत नहीं है।”

कांग्रेस नेता ने घोषणा की, “हम भाजपा और बीजद के बीच ‘पान’ साझेदारी को उखाड़ फेंकेंगे,” और लोगों से राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों को वोट देने की अपील की। उन्होंने उल्लेख किया कि तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की भाजपा के साथ साझेदारी थी लेकिन कांग्रेस ने बीआरएस-भाजपा साझेदारी के खिलाफ लड़ाई लड़ी और उन्हें बाहर कर दिया। उन्होंने कहा, “अब हम गर्व से कह सकते हैं कि तेलंगाना में हमारी जनता की सरकार है।”

उन्होंने घोषणा की कि 04 जून को इंडिया समूह की सरकार बनेगी और वे महालक्ष्मी योजना लागू करेंगे एवं पांच जुलाई को ओडिशा की लाखों महिलाओं को उनके बैंक खातों में महीने में 8,500 रुपये और योजना के तहत उन्हें एक लाख रुपये मिलेंगे।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा-आरएसएस गठबंधन संविधान को नष्ट करना चाहता है, लेकिन इंडिया समूह ऐसा नहीं होने देगा। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अगर वे अंबेडकर जी के संविधान की रक्षा करना चाहते हैं तो कांग्रेस को वोट दें।

श्री राहुल ने वादा किया कि अगर इंडिया समूह सत्ता में आया तो वे अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे, किसानों का कर्ज माफ कर देंगे, मनरेगा के तहत श्रमिकों की दैनिक मजदूरी 400 रुपये तक बढ़ा देंगे और सभी बेरोजगार युवाओं को एक साल के लिए प्रशिक्षुता के अवसर प्रदान करेंगे।

Next Post

मुंबई में इमारत का एक हिस्सा ढह जाने से दो लोगों की मौत

Fri May 31 , 2024
मुंबई (वार्ता) महाराष्ट्र में मुंबई उपनगर के विक्रोली इलाके में गुरुवार को एक तीन मंजिला इमारत का एक हिस्सा ढह जाने से दो लोगों की मौत हो गई। एक अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी है। अग्निशमन दल सूत्रों के अनुसार कन्नमवर नगर नंबर एक, रमाबाई अंबेडकर उद्यान के पास […]

You May Like