मध्यप्रदेश में जिलाबदर बदमाशों के विरुद्ध चला अभियान

भोपाल, 29 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश में जिलाबदर बदमाशों के खिलाफ चलाये गये अभियान में कानून व्यवस्था के उल्लंधन करने के मामले में 141 आरोपियों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस मुख्यालय की ओर दी गई जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा हाल ही में कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान असामाजिक तत्वों, गुण्डे-बदमाशों पर सघन अभियान चलाकर कठोर कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे। इसी तारतम्य में डीजीपी सुधीर सक्सेना द्वारा प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को अभियान चलाकर जिला बदर बदमाशों की सघन जांच कर उल्लंघन पाए जाने पर कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

इस मामले में 28 मई की रात्रि में प्रदेश के सभी थाना क्षेत्रों में सघन अभियान चलाया गया। रातभर चली इस कार्यवाही में सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया। पूरे प्रदेश में अभियान के दौरान 2428 जिलाबदर बदमाशों को चेक किया गया जिसमें से 141 बदमाश कानून का उल्लंघन करते पाए गए। आदेश का उल्लंघन करने वाले सभी 141 आरोपियों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस के अनुसार राज्य में अपराध पर नियंत्रण के लिए बदमाशों के खिलाफ समय-समय पर अभियान चलाए जाते रहे हैं साथ ही जिलों के ऐसे फरार वारंटी, जो दूसरे जिलों में जाकर छिपे हैं, उनके बारे में भी जानकारी जुटाकर उन्हें गिरफ्तार किए जाने की कार्रवाई भी निरंतर की जा रही है। प्रदेश के सभी जिलों में कानून और शांति व्यवस्था बनाए रखने और अपराधियों पर शिकंजा कसने के उद्देश्य से पुलिस ने जिलाबदर की कार्रवाई का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की और बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। रात्रि में आकस्मिक रूप से की गई इस कार्यवाही से बदमाशों में हड़कंप देखने को मिला।

डीजीपी श्री सक्सेना ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था की सुदृढ़ता कायम रखने के लिए इस तरह के चैकिंग अभियान आगे भी समय-समय पर चलाए जाने के निर्देश दिए हैं।

Next Post

मध्यप्रदेश के प्रमुख शहरों का तापमान

Wed May 29 , 2024
भोपाल, 29 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के प्रमुख शहरों का आज का तापमान इस प्रकार रहा । शहर अधिकतम न्यूनतम ( डिग्री सेल्सियस में ) भोपाल …………44.1……….30.4 इंदौर …………. 40.8……….25.9 ग्वालियर……….46.4……….31.2 जबलपुर………..42.2……….31.1 रीवा ……………46.2………..29.0 सतना ………….46.7………..31.8 Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp 0

You May Like