बाघ मारकर उसकी खाल बेचने की फिराक में घूम रहे 3 आरोपी गिरफ़्तार 

बालाघाट। मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने 3 व्यक्तियों को बाघ की खाल सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ व्यक्ति बाघ की खाल विक्रय करने हेतु बालाघाट से नवेंगांव होते हुये गोंदिया की तरफ जा रहे हैं। उक्त सूचना प्राप्त होने पर नगर पुलिस अधीक्षक, बालाघाट अंजुल अयंक मिश्रा के नेतृत्व में थाना प्रभारी ग्रामीण के स्टॉफ के साथ उक्त व्यक्तियों को पकड़ने हेतु ग्राम गोंगलई चौक, गोंदिया रोड पर नाकेबंदी कर 3 व्यक्तियों को रोककर उनसे पूछताछ की गई, जिनके कब्जे से 1 बाघ की खाल,1 मोटर सायकिल सहित अन्य सामग्री जप्त की गई है। पूछताछ के दौरान आरोपियों द्वारा बाघ की खाल को बेचने की मंशा से बाघ का शिकार करने का अपराध स्वीकार किया गया है। जिसको संज्ञान में लेते हुए आरोपियों के विरूद्ध धारा 9, 39, 49बी, 50, 51 वन्य जीव (सरंक्षण) अधिनियम 1972 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

पूछताछ किये जाने पर आरोपियों द्वारा ग्राम अरंडी, थाना गढ़ी के पास ईमलीटोला के जंगल में करेंट बिछाकर बाघ की हत्या करने का अपराध स्वीकार किया गया है। आरोपियों से बाघ के अन्य अवशेषों एवं अपराध में अन्य व्यक्तियों की संलिप्तता के सम्बंध में पूछताछ की जा रही है।

Next Post

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पर्यावरण दिवस 5 जून से प्रारंभ हो रहे जल संरक्षण अभियान को लेकर की बैठक…

Tue May 28 , 2024
भोपाल 28 मई *बैठक में मुख्यमंत्री डॉ यादव के निर्देश* 👉जल सम्मेलन आयोजन, जल संरचनाओं के अतिक्रमण हटाने के अभियान और जल स्रोतों को उपयोगी बनाने के लिए अभियान चलाए।   👉शहरों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी सार्वजनिक प्याऊ संचालित हों। 👉पेयजल के कारण कहीं भी समस्या नहीं […]

You May Like