मध्यप्रदेश विधानसभा में नर्सिंग घोटाले पर हंगामा, कार्यवाही कल तक स्थगित

भोपाल, 01 जुलाई. मध्यप्रदेश विधानसभा में सोमवार को नर्सिंग घोटाले को लेकर कांग्रेस के सदस्यों के लगातार हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही कल सुबह तक के लिए स्थगित कर दी गई.

इसके पहले शून्यकाल के दौरान इस मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव के माध्यम से चर्चा की. विपक्षी दल कांग्रेस की लगातार मांग और दोनों दलों के बीच तर्क-वितर्क के चलते सदन की कार्यवाही दोपहर एक बजे तक के लिए स्थगित की गई.

सदन के समवेत होने पर विपक्ष के फिर से हंगामे के कारण कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. इस कथित घोटाले के प्रतीकात्मक तौर पर विरोध में कांग्रेस के ज्यादातर सदस्य आज सदन में चिकित्सकों की तरह सफेद कोट पहन कर पहुंचे.

शून्यकाल के दौरान विपक्ष के नेता उमंग सिंघार ने नर्सिंग घोटाले को उठाते हुए इस पर स्थगन प्रस्ताव के तहत चर्चा कराने की मांग की. इसका समर्थन कांग्रेस के अन्य सदस्यों ने किया.

वहीं संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह मामला न्यायिक प्रक्रिया में है, इसलिए इस पर चर्चा नहीं हो सकती है.

सिंघार ने कहा कि वे जांच के अधीन विषयों से इतर विषयों पर चर्चा करना चाहते हैं। इसी बात को लेकर सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विपक्षी दल कांग्रेस के सदस्यों के बीच तर्क और बहस होने लगी.

अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस सदस्यों की ओर मुखातिब होते हुए कहा कि सदन में अभी और भी मौके आएंगे और सदस्य उस अवसर पर चर्चा कर सकते हैं, लेकिन कांग्रेस के सदस्य स्थगन प्रस्ताव के तहत इस मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर अड़ गए. इस दौरान कांग्रेस सदस्यों ने एक मंत्री विश्वास सारंग का नाम भी लिया और अनेक आरोप लगाए. सत्तारूढ़ दल के सदस्यों ने इसका विरोध करते हुए कहा कि इस तरह व्यक्तिगत आरोप नहीं लगाए जा सकते हैं। इसी के चलते सदन शाेरगुल में डूब गया और अध्यक्ष श्री तोमर ने सदन की कार्यवाही दोपहर एक बजे तक स्थगित कर दी.

सदन के समवेत होने पर कांग्रेस के सदस्य इस मामले में चर्चा की अपनी मांग को लेकर अड़े रहे। विपक्ष के सदस्यों ने सरकार पर चर्चा से भागने और मंत्री श्री सारंग को बचाने का आरोप लगाया. लगातार हंगामा जारी रहने के बीच सदन की कार्यवाही कल सुबह तक के लिए स्थगित कर दी गई.

Next Post

माधव राष्ट्रीय उद्यान सैलानियों के लिए 30 सितंबर तक बंद

Mon Jul 1 , 2024
शिवपुरी, 01 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी में स्थित माधव राष्ट्रीय उद्यान सैलानियों के लिए 30 सितंबर तक बंद रहेगा। पूर्व के वर्षों में माधव राष्ट्रीय उद्यान वर्षा काल में भी हमेशा पर्यटकों के लिए खुला रहता था। संभवत पहली बार राष्ट्रीय उद्यान का एक बड़ा हिस्सा वर्षा ऋतु में […]

You May Like