अतिक़ा मीर ने बनाया नया लैप रिकार्ड

रास अल खैमा, संयुक्त अरब अमीरात, (वार्ता) यूरोपीय ट्रैक में प्रतिस्पर्धा करने के बाद, अतिक़ा मीर ने संयुक्त अरब अमीरात में आरएके ट्रैक पर आयोजित आईएएमई समर सीरीज़ कप राउंड 1 में मिनी श्रेणी में समग्र रूप से तीसरा और मिनी आर श्रेणी में दूसरा स्थान हासिल किया।

कश्मीर की नौ साल की कार्टिंग सनसनी अतिक़ा मीर ने शानदार क्वालीफाइंग सत्र के बाद, कुल मिलाकर दूसरा स्थान हासिल किया, अतिक़ा को एक चुनौतीपूर्ण प्री-फ़ाइनल दौड़ का सामना करना पड़ा, जहाँ वह छठे स्थान पर रहीं।

हालाँकि, उसने फ़ाइनल रेस में उल्लेखनीय वापसी की और तेज़ी से मैदान में आगे बढ़ी।

39 डिग्री की भीषण गर्मी के बावजूद, अतीक़ा ने तेज़ गति से आगे बढ़ीं, और रेस का समापन एक रोमांचक अंत में हुआ, जहां शीर्ष तीन कारों ने केवल 0.20 सेकंड के अंतर पर लाइन पार किया।

रेस के दौरान, उसने इवेंट का सबसे तेज़ लैप समय और आरएके ट्रैक एल ऑप्शन लेआउट के लिए एक नया लैप रिकॉर्ड भी बनाया।

अतिका ने कहा, “ मेरे पास जीतने की गति थी, इसलिए मैं थोड़ा निराश हूं, लेकिन यह एक अच्छी रेस थी और मैंने इसका भरपूर आनंद लिया।

मुझे पिछले दो महीनों से ठंडी यूरोपीय परिस्थितियों में ड्राइविंग के बाद यूएई के मौसम और ट्रैक की स्थिति के साथ तालमेल बिठाना पड़ा।

अगले सप्ताह के अंत में दुबई में मेरी एक और रेस है, इसलिए मैं अब उस पर ध्यान केंद्रित करूंगी।

अतिका चार-पहिया मोटरस्पोर्ट्स में सबसे कम उम्र की और सबसे तेज़ भारतीय है।

पांच साल की उम्र में अपनी यात्रा शुरू करने वाली, अपने पिता, आसिफ़ नज़ीर मीर – भारत के पहले राष्ट्रीय कार्टिंग चैंपियन, से प्रेरित होकर, अतीक़ा जल्द ही 10 साल से कम उम्र में विश्व स्तर पर सर्वोच्च रैंक वाली महिला ड्राइवर बन गई।

Next Post

राशिफल-पंचांग : 28 मई 2024

Tue May 28 , 2024
Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp 0

You May Like