सीसीटीवी कैमरे लगाने वाले ही निकले चोर

लोक सेवा केंद्र और उत्कृष्ट विद्यालय में की थी चोरी, दो आरोपी गिरफ्तार

नलखेड़ा:नगर में लोक सेवा केंद्र और उत्कृष्ट विद्यालय में हुई चोरी के मामले में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर चोरी की वारदात से बचने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने वाले दो आरोपियों ने चोरी की है. बता दें कि ये दोनों चोर सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम करते हैं, जिन्हें जानकारी थी कि चोरी होने के बाद कैमरे की डीवीआर निकाल लेना है, जिससे चोर सीसीटीवी फुटैज में नहीं आ सकें.

तहसील क्षेत्र में चोरों द्वारा दो शासकीय कार्यालय में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था, जिसमें एक लोक सेवा केंद्र व शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय शामिल है. पहली चोरी में दोनों चोरों ने इकेशन कंपनी का 8 पॉइंट का डीवीआर, पॉवर सप्लायर, एडॉप्टर और दूसरी चोरी में सीपीयू, मॉनिटर, की-बोर्ड, यूपीएस, 04 कैमरा, पॉवर सप्लायर चोरी किया था. पुलिस द्वारा दोनों आरोपी सोहेल उर्फ कालू पिता मेजवानी पिता भुरू खां उम्र 21 साल निवासी नलखेड़ा और अल्पेश पिता अनवर मोहम्मद जाकिर मुसलमान उम्र 20 साल निवासी नलखेड़ा को गिरफ्तार कर दोनों आरोपियों के कब्जे से चोरी का माल बरामद कर लिया गया है.

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

नलखेड़ा थाना प्रभारी शशि उपाध्याय ने बताया कि दोनों चोर सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम करते हैं, जिससे उन्हें पता है कि सीसीटीवी कैमरे में फुटैज आने से कैसे बचा जा सकता है. चोर दिन में रेकी करते थे और रात में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. चोरी करने के बाद चोर सीसीटीवी कैमरे में लगी डीवीआर भी निकाल ले जाते थे, जिससे कि वह सीसीटीवी फुटैज में नहीं आ सकें. नलखेड़ा थाना प्रभारी शशि उपाध्याय के निर्देशन में आरोपियों को पकडऩे के लिए एसआई नानूराम बघेल, प्रधान आरक्षक राकेश दंडोतिया, आरक्षक मेहरवान सिंह दांगी, रामप्रसाद, संजय की अहम भूमिका रही.

Next Post

नवतपा के दूसरे दिन दमोह में 45 डिग्री पार किया तापमान, दिन भर चली गर्म हवाएं, भदभदा वाटर फाल में दिखी भीड़

Mon May 27 , 2024
विनय असाटी दमोह: नवतपा के दूसरे दिन रविवार को अधिकतम तापमान 45.02 और न्यूनतम तापमान 30.06 डिग्री दर्ज किया गया और पूरे दिन गर्म हवाएं चलती रही, जिससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा. रविवार सुबह सूरज निकलने के साथ ही तेज गर्मी का एहसास होने लगा था […]

You May Like