अपराध पर अंकुश और अपराधियों पर कसेगे नकेल: डीआईजी

नवभारत न्यूज

रीवा, 15 मार्च, राज्य शासन द्वारा भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों का स्थानान्तरण शुक्रवार को किया गया. 2009 बैच के आईपीएस अफसर साकेत प्रकाश पाण्डेय को रीवा रेंज का उप पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया है. श्री पाण्डेय वर्तमान में उप पुलिस महानिरीक्षक सेनानी 6 वीं वाहिनी विसबल जबलपुर में पदस्थ थे. जिनका स्थानान्तरण रीवा डीआईजी के लिये किया गया है. शनिवार को रीवा पहुंचकर पदभार ग्रहण कर सकते है.

उल्लेखनीय है कि नवागत डीआईजी साकेत प्रकाश पाण्डेय के लिये रीवा रेंज कोई नया नही है. रीवा में सीएसपी, एसडीओपी और एएसपी के पद पर रह कर सेवाएं दे चुके है. 9 वीं बटालियन एसएएफ रीवा में एक वर्ष पूर्व कमांडेंट थे. पदोन्नति के बाद जबलपुर स्थानान्तरण हुआ था. रीवा की पृष्टभूमि एवं यहां होने वाले अपराध से अच्छी तरह से परचित है, निश्चित रूप से अपराध पर अंकुश लगने के साथ बेहतर कानून व्यवस्था बनाने में सफल रहेगे. श्री पाण्डेय अपने व्यवहार कुशलता एवं स्पष्ट वादी छवि के रूप में जाने जाते है. रीवा में सीएसपी और एएसपी रहने के दौरान कई उल्लेखनीय कार्य किया थे. साथ ही 9 वीं बटालियन रीवा में कमांडेंट के रूप में पदस्थापना के दौरान बेहतर कार्य के रूप में अपनी अलग पहचान बनाई.

बेहतर कानून व्यवस्था होगी प्राथमिकता

चर्चा के दौरान डीआईजी श्री पाण्डेय ने कहा कि रीवा रेंज मेरे लिये कोई नया नही है. यहां के आवो हवा से हम परिचित है, अपराध पर अंकुश लगाना एवं अपराधियों पर नकेल कसना मेरी पहली प्राथमिकता होगी. बेहतर कानून व्यवस्था बने, इसके लिये सभी के सहयोग लेकर प्रयास किया जायेगा. रीवा क्षेत्र में नशा ज्यादा है और अधिकांश अपराध नशे के चक्कर में होते है. कोशिश रहेगी कि समाज का सहयोग लेकर नशे का खात्मा करेगे. अवैध मादक पदार्थो एवं अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी. उन्होने कहा कि लोकसभा चुनाव है ऐसे में शांति का वातावरण रहे और कानून व्यवस्था बेहतर बने, इसके लिये प्रयास होगे.

Next Post

बांदकपुर के भोले नाथ के दर्शन कर मंदिर में ही वृद्ध महिला के प्राण निकले

Fri Mar 15 , 2024
नवभारत न्यूज दमोह.श्री जागेश्वर नाथ धाम बांदकपुर भोले बाबा के दर्शन कर माथा टेककर भगवान को स्पर्श करते हुए बुधवार शाम 8:30 बजे गर्भ ग्रह के पास ही 55-60 वर्ष की वृद्ध महिला की मौत की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. प्रवक्ता रवि शास्त्री ने बताया कि वृद्ध […]

You May Like