सोने के बढ़ते भाव से बदला ट्रेंड, अब लोगों लाइट वेट ज्वेलरी खरीदने में बढ़ी रूचि

नीमच। सोने के बढ़ते भाव के चलते ज्वेलरी खरीदने का ट्रेंड बदला है। लोग भारी आभूषण के स्थान पर लाइट वेट आभूषण खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। पिछले एक माह में सोने के भाव में करीब छह हजार और चांदी के भाव में करीब दस हजार रुपये का इजाफा हुआ है।

सोने का भाव 74 हजार रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी का भाव प्रति किलो 84 हजार रुपये तक पहुंच चुका है। जिसके चलते सहालग के दौरान अब लोग भारी दिखने वाली लाइट वेट आभूषण खरीदने रूचि दिखा रहे हैं। लोग 22 और 25 कैरेट के स्थान पर 18 से 20 कैरेट सोने की आभूषण खरीदना पसंद कर रहे हैं। जिससे बजट भी ना गड़बड़ाए और आवश्यक खरीदारी भी की जा सके। साथ ही पुश्तैनी आभूषण को बदलकर उसे नया स्वरूप देने का ट्रेंड भी शुरू हो गया है। पिछले एक साल के आंकड़े देखें तो 10 ग्राम सोने के भाव 62,200 से 74,150 रुपये तक पहुंच गया है।

जालीदार आभूषण पहली पसंद

सोना-चांदी कारोबारी का कहना है कि सहालग के चलते बाजार में गहनों की खरीदारी बढ़ी है। लोग अब भारी आभूषण के स्थान पर लाइट वेट जालीदारी आभूषण खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं। जिसके चलते टर्किस, कलकत्ता, दिल्ली, मुंबई, राजकोट से आने वाली जालीदार डिजाइनर लाइट वेट आभूषण खरीद रहे हैं। जिससे उनका बजट में गहनों की खरीदारी हो सके। यह आभूषण दिखने में भारी नजर आती है पर होती हल्की है।

डायमंड के आभूषण की भी बढ़ी 20 फीसदी मांग

सोना-चांदी कारोबारियों का कहना है कि सोने के दाम बढऩे से डायमंड आभूषण की तरफ लोगों का रूझान बढ़ा है। जो लोग पहले डायमंड महंगा मानकर नहीं खरीदते थे अब लोग डायमंड आभूषण भी खरीद रहे हैं। इसमें सबसे अधिक मांग इन दिनों डायमंड अंगूठी, हार और चूड़ी की बढ़ी है। मध्यमवर्गीय परिवार डायमंड का शौक पूरा करने के लिए डायमंड की अंगूठी जरूर पसंद कर रहे हैं। क्योंकि डायमंड अंगूठी 20 हजार रुपये उपलब्ध है जो डेढ़ लाख रुपये तक आ रही है।

जिला स्तरीय निर्वाचन कंट्रोल रूम स्थापित

नीमच। लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत सूचनाओं के आदान प्रदान के लिए नीमच में जिला स्तरीय कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कंट्रोलरूम का टोल फ्री नम्बर-1950 और दूरभाष नम्बर-07423-257566 है।निर्वाचन संबंधी सूचनाएं उक्त नम्बरों पर दर्ज की जा सकती है।यह कंट्रोल रूम 24 घंटे कार्यरत रहेगा। कंट्रोल रूम का प्रभारी डिप्टी कलेक्टर सुश्री किरण आंजना को बनाया गया है।

Next Post

बारातियों से भरा वाहन क्षतिग्रस्त,6 बराती घायल  

Sat Apr 20 , 2024
धुलकोट। ग्राम गंभीरपुरा से करीब 4 किमी पहले शिवा बाबा घाट पर असंतुलित होकर शनिवार सुबह करीब 11 बजे बारातियों से भरा एक चार पहिया बोलेरो वाहन रोड से नीचे जा गिरा। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकिए 6 बारातियों को गंभीर चोटें आई है। उनका उपचार धुलकोट स्थित […]

You May Like