उज्जैन में प्रशासन ने अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई शुरू की

उज्जैन, 23 मई  मध्यप्रदेश के उज्जैन में सड़क चौड़ीकरण कार्य की सीमा में आ रहे धार्मिक और अन्य निर्माण को हटाने की कार्रवाई आज नगर निगम प्रशासन द्वारा पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में शुरू की गई।

उज्जैन शहर के जीवाजी थाना क्षेत्र में केडी गेट से इमली चौराहा तक सड़क चौड़ीकरण में बाधा बन रहे धार्मिक स्थलों और मकानों के प्रभावित हिस्सों को हटाने के लिए आज सुबह जिला प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंची। नगर निगम ने पुलिस और जिला प्रशासन के सहयोग से अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई शुरू की। लोगों ने इस कार्रवाई का विरोध किया। लोगों को समझाइस देकर अतिक्रमणों को हटाने का कार्य किया जा रहा है।
इस सड़क का चौड़ीकरण पिछले साल जून 2023 में शुरू किया गया था। मार्ग को 15 मीटर चौड़ा किया जाना है, जिसकी जद में 13 मंदिर, 1 मजार, 2 मस्जिद, 2 जैन मंदिर सहित लगभग 18 धार्मिक स्थल आ रहे हैं। इसके साथ ही मार्ग के किनारे स्थित मकानों के कुछ हिस्से भी इसके दायरे में आये हैं। इन अतिक्रमणों को हटाने के बाद इस मार्ग के बिजली के खंबों पर लाइटें लगाई जाएगी और दूसरे अधूरे कार्य भी योजना के अनुसार पूरे किए जाएंगे।
इस संबंध में कार्रवाई के लिए पुलिस-प्रशासन और नगर निगम की टीम ने कल मार्ग का निरीक्षण किया था। लोगों को अपने अतिक्रमण स्वयं ही हटाने के लिए कहा गया। इसके बाद कई स्थानों पर लोगों ने अपने अतिक्रमण खुद ही हटाना शुरू कर दिया था। इसके साथ नगर निगम का अमला भी अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई कर रहा है।

Next Post

विधानसभा में उठाएंगे नर्सिंग घोटाला : कटारे

Thu May 23 , 2024
भोपाल, 23 मई  मध्यप्रदेश विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने राज्य में इन दिनों सुर्खियों में बने हुए कथित नर्सिंग घोटाले को लेकर आज कहा कि विधानसभा में इस मामले को पूरी ताकत से उठाया जाएगा। श्री कटारे ने यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि राज्य […]

You May Like