अंग्रेजो से ज्यादा देश का नुकसान कांग्रेस ने किया: डॉ मोहन यादव

कुशीनगर 22 मई (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डा मोहन यादव ने बुधवार को कहा कि अंग्रेजों से ज्यादा देश का नुकसान कांग्रेस पार्टी ने किया है।

भाजपा प्रत्याशी विजय कुमार दुबे के समर्थन में रामकोला के जनता इंटरमीडिएट कालेज में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि अंग्रेजों ने भारत में 200 साल शासन किया मगर वे भी देश का उतना नुकसान नहीं कर सके जितना कांग्रेस ने 70 सालों में कर दिया।

उन्होने कहा “ भगवान राम के पुत्र कुश के नाम से स्थापित कुशीनगर को देखकर लगता है कि राम का युग आ गया है। विश्व के बड़े बड़े देश के सामने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को आगे बढ़ाया है ।आज मोबाइल उत्पादन में भारत विश्व में दूसरे नम्बर का देश बना है , चीनी सबसे अधिक बन रही है ।”

उन्होंने कहा कि शिक्षा नीति में अंग्रजों ने भगवान राम , भगवान कृष्ण , हरिश्चन्द्र का इतिहास भारत से खत्म किया। मैकाले की शिक्षा नीति से भारत की संस्कृति को नष्ट किया । आजादी के बाद देश को स्वाभिमान बढ़ाना चाहिए था लेकिन कांग्रेस ने हिंदू शब्द से ही नफरत किया ।आजादी के बाद ही भगवान राम का मंदिर बनना चाहिए था मगर कांग्रेस ने भगवान राम पर सवाल खड़ा किया। अंग्रेज जो नहीं कर पाए वो कांग्रेस ने किया। पाठ्यक्रम में ग से गणेश की जगह ग से गधा कहना कांग्रेस ने शुरू किया ।

डा यादव ने कहा कि केंद्र की सत्ता से गये कांग्रेस को दस साल हो गये लेकिन अभी घमंड नहीं गया। सभी विपक्षी नेता जमानत पर हैं। कोई दो तारीख की मोहलत लेकर आया है तो कोई जाने वाला है ।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा “ मोदी जी ने भगवान राम के मंदिर का सपना पूरा किया। 2014 के पहले चारो तरफ से देश पर हमला ही रहा था,पाकिस्तान आतंकी घटनाए कराता था। मोदी के आने के बाद आतंकी घटनाएं कम हुईं ।पाकिस्तान को घर में घुस कर मारने का काम मोदी जी ने किया। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी अर्थव्यस्था पांचवें नंबर की बनीं है। मोदी जी की सरकार जिसने कहा न खाऊंगा न खाने दूंगा बेइमानी का धन निकालेंगे । ”

उन्होने कहा “ भारतीय जनता पार्टी में ही यह सम्भव है कि मैं उज्जैन से हूं और मुख्यमंत्री बन सकता हूं। भविष्य में कुशीनगर से भी कोई मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बन सकता है लेकिन बाकी सभी दल अपने परिवार से आगे ही नहीं जाने देते ।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चर्चा करते हुए कहा कि संत भी उत्तर प्रदेश की सरकार चला सकता यह पूरी दुनिया ने देखा। राज्य सभा सांसद आरपीएन सिंह ने कहा कि अगड़ा पिछड़ा दलित सभी मोदी जी को वोट दे रहे हैं।आरक्षण कभी नहीं समाप्त होगा जबकि कांग्रेस ने कर्नाटक में आरक्षण समाप्त किया है।

जनसभा को जिलाध्यक्ष दुर्गेश राय,सांसद और प्रत्याशी विजय कुमार दूबे, रामकोला विधायक विनय प्रकाश गोंड, खड्डा विधायक विवेकानंद पाण्डेय, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अतुल सिंह, पूर्व विधायक मदन गोविंद राव,दीपलाल भारती, शम्भू चौधरी,एन पी कुशवाहा ने भी सम्बोधित किया। संचालन विधानसभा प्रभारी आलोक तिवारी ने किया।

Next Post

इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो पूर्वजों की संपत्ति का होगा बंदर बांट : योगी

Wed May 22 , 2024
जौनपुर , 22 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यदि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बन गई तो पूर्वजों द्वारा बनाई गई संपत्ति का सर्वे कराकर बंदर बांट करने का काम करेंगे। जौनपुर जिले में मछली शहर लोकसभा क्षेत्र के मडियाहू विधानसभा में रामपुर […]

You May Like