नगरपालिका अनुज्ञा के बिना अनाधिकृत भवनों का निर्माण अब शुल्क के साथ 30 प्रतिशत तक वैध किया जा सकेगा

भोपाल,  मध्यप्रदेश नगरपालिका अनुज्ञा के बिना बनाये गये भवनों के निर्माण के 10 प्रतिशत से अधिक और 30 प्रतिशत तक किये गये अनाधिकृत निर्माण को निर्धारित शुल्क जमा करा कर वैध किया जा सकेगा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस संबंध में नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने मध्यप्रदेश राजपत्र में अधिसूचना जारी की है। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की पहल पर विभाग द्वारा यह कार्यवाही की गई है।
अधिसूचना में स्पष्ट किया गया है कि संशोधन आदेश पर आवेदन 31 अगस्त 2024 ही लिये जा सकेंगे। इसके लिये कलेक्टर मार्गदर्शिका द्वारा बाजार मूल्य की दर का 18 प्रतिशत के बराबर व्यावसायिक सम्पत्ति पर और 12 प्रतिशत के बराबर आवासीय सम्पत्ति पर प्रशमन शुल्क जमा करा कर निर्माण को प्रशमन किया जा सकेगा।
अधिसूचना में यह भी स्पष्ट किया गया है कि यह प्रावधान एक जनवरी 2021 के पूर्व जारी भवन अनुज्ञा के अंतर्गत निर्मित भवनों पर ही लागू होगा।

Next Post

भाजपा की यात्रा में लगातार जुड़ रहे लोग, बढ़ रहा कारवां : शर्मा

Fri Mar 15 , 2024
भोपाल, मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी में लगातार कांग्रेस के नेताओं के शामिल होने को लेकर पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि पार्टी की यात्रा में लोग जुड़ते चले जा रहे हैं और कारवां बढ़ता जा रहा है। श्री शर्मा ने संवाददाताओं से चर्चा के […]

You May Like