शहर में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करें:कलेक्टर

शहर के अवैध कॉलोनियों का सर्वे कराकर विकसित कर, नालों एवं नालियों का बर्षात के पूर्व सफाई कराएं

सिंगरौली :शहर में अवैध रूप से बनी कॉलोनियों का सर्वे कर कॉलोनी विकास नियम के तहत शीघ्र कार्यवाही करें। साथ ही शहर के अतिक्रमण का शीघ्र हटाएं एवं शहर के नाले-नालियो की बर्षात के पूर्व सफाई कराकर कीटनाशक दवाईओं का छिड़काव कराएं ।उक्त आशय के निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समय सीमा बैठक के दौरान कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला ने नगर निगम आयुक्त को दिया।

कलेक्टर ने कहा कि अवैध रूप से आवंटित प्लॉट, फर्जी रजिस्ट्रेशन, बिना डायवर्सन की संपत्ति अन्य की रजिस्ट्री मान्य नही है तथा ऐसे कॉलोनियों में पाइपलाइन, बिजली एवं सीवर कनेक्शन अपराधिक गतिविधि की श्रेणी में आता है । क्षेत्रों को चिन्हित कर बोर्ड लगाए जाएं और पेनाल्टी लगाई जाए । बैठक में जिपं. सीईओ गजेन्द्र सिंह, एडीएम अरविंद झा, पीके सेन गुप्ता, संयुक्त कलेक्टर संजीव पाण्डेय, एसडीएम सृजन बर्मा, राजेश शुक्ला, अखिलेश सिंह, ननि आयुक्त डीके शर्मा, डिप्टी कलेक्टर माइकेल तिर्की, सौरभ मिश्रा, नंदन तिवारी, आरटीओ बिक्रम सिंह राठौर, अधीक्षण यंत्री विद्युत आरपी मिश्रा, लोक सेवा प्रबंधक रमेश पटेल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
बाजार में नकली खाद-बीज पर कार्रवाई करें
उन्होंने निर्देश दिया कि वर्षा ऋतु को मद्देनजर रखते हुए कलेक्ट्रेट में खुली नालियों का ढकाव कराये। ताकि आकस्मिक दुर्घटना न हो सके । साथ ही शहर के नाले-नालियो की सफाई कराया जाना भी सुनिश्चित किया जाये। ननि आयुक्त को अभियान चलाकर कार्य करने के निर्देश दिये गये। कलेक्टर ने बर्षात के पूर्व कृषि विभाग से संबंधित किये जा रहे कार्यवाही की जानकारी लेने के पश्चात कृषि अमले को निर्देश दिये कि किसानों को समय पर अच्छे किस्म की खाद, बीज, सीड सोसाईटी अन्य समेत की सुविधा सुनिश्चित करायें। साथ ही बाजार में नकली खाद बीज का वितरण न हो इसके लिए दल गठित कर निगरानी कराया जाना सुनिश्चित करें। बैठक के दौरान खाद्य अधिकारी को निर्देश दिये कि फूड सेफ्टि को मद्देनजर रखते हुये बाजारों में बिक रहे ब्रेड, दूध तथा अन्य डेयरी प्रोडक्ट की सैम्पलिंग लगातार करते रहे।

Next Post

सेंट्रल जेल पहुंचे जेल डीजी, कैदियों से की मुलाकात, अधीक्षक को दिए निर्देश

Tue May 21 , 2024
ग्वालियर: आज जेल डीजी जीपी सिंह ने सेंट्रल जेल ग्वालियर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कैदियों से उन्होंने मुलाकात कर जेल प्रबंधन से जुड़ी पूछताछ की। उन्होंने निरीक्षण के दौरान आवश्यक सुधार के निर्देश जेल अधीक्षक को दिए। खासतौर पर बंदियों के स्वास्थ्य, खानपान और आध्यात्मिक गतिविधियों को और […]

You May Like