शहर की सडक़ बनीं मवेशियों का ठिकाना

बीच सडक़ में खड़े, यातायात भी प्रभावित
जबलपुर:शहर में मवेशियों की संख्या दिन- प्रतिदिन बढ़ती हुई दिखाई पड़ रही। जहां देखा जाता है कि दिन और रात दोनों ही समय बड़ी संख्या में मवेशी सडक़ों पर दिखाई पड़ते हैं। जिसके कारण लोगों को आने- जाने में काफी समस्याएं होती है। इसके अलावा सडक़ों पर मवेशियों के कारण यातायात भी प्रभावित होता है। खास तौर पर देखा जाए तो बाजारों के अंदर इनकी संख्या कुछ ज्यादा है,जहां पर यह मवेशी सडक़ किनारे सब्जी,फल की दुकान लगाने वाले व्यापारियों के लिए मुसीबत बन चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ भी सडक़ों पर खड़े हो जाने के कारण यहां से निकलने वाले लोगों को भी मवेशियों के हमले का भय बना रहता है। जिसके कारण लोगों को काफी समस्याएं होती हैं। पूरे शहर में मवेशी ऐसे ही घूमते हुए नजर आते हैं,जिनके लिए कोई भी ठिकाना प्रशासन द्वारा अभी तक नहीं बनाया गया है। जिसके चलते अब सडक़ ही मवेशियों की लिए एक अड्डा बन चुका है।
बाजारों के अंदर सबसे ज़्यादा तादात में
शहर में तो सभी जगह पर मवेशियों का अड्डा रहता है। परंतु मुख्य बाजारों के अंदर इनकी तादाद कुछ ज्यादा ही नजर आ रही है। जिसमें खास तौर पर निवाडगंज, पांडे चौक, बड़ा फुहारा, सुपर मार्केट, लार्डगंज,गंजीपुरा,कमानिया गेट आदि जगहों पर यह मवेशी बड़ी संख्या में सडक़ों पर बैठे रहते हैं और बीच सडक़ों पर खड़े हो जाने के कारण यातायात में बाधा भी उत्पन्न करते हैं। जिसके कारण यहां से निकलने वाले नागरिकों को काफी समस्याएं होती हैं। इसके अलावा अगर कोई बड़ा वाहन बाजार के अंदर से निकलता है तो यह मवेशी वाहनों के लिए यातायात में रोड़ा बनकर खड़े हो जाते हैं, जिसके कारण ट्रैफिक जाम जैसी समस्या भी निर्मित होती रहती है।

Next Post

हाईवा वाहन की ठोकर से बाईक सवार युवक की मौत

Tue May 21 , 2024
खुटार के रजमिलान मार्ग में बीती रात हुआ हादसा सिंगरौली : माड़ा थाना क्षेत्र के खुटार- रजमिलान मार्ग में बीती रात कुल्हुई तिराहा के समीप एक बेकाबू कोल वाहन चालक ने मोटरसाइकिल चालक को पीछे से टक्कर मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जहां कुछ देर बाद युवक राधिका […]

You May Like