फोनपे ने श्रीलंका में यूपीआई को बढ़ावा देने के लिए की लंकापे के साथ साझेदारी

नयी दिल्ली 20 मई (वार्ता) फोनपे ने लंकापे के सहयोग से श्रीलंका में सभी लंका क्यूआर मर्चेंट पॉइंट पर यूपीआई पेमेंट प्राप्त करने की सुविधा शुरू करने की घोषणा की है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि कोलंबो में आयोजित एक कार्यक्रम में भारत के उच्चायुक्त संतोष झा की मौजूदगी में यह घोषणा की गयी और श्री झा ने भारत और श्रीलंका के संबंधों तथा अधिक मजबूत बनाने में फिनटेक कनेक्टिविटी की अहम भूमिका पर प्रकाश डाला।

सभा को संबोधित करते हुए सेंट्रल बैंक ऑफ़ श्रीलंका के गवर्नर डॉ. नंदलाल वीरसिंघे ने कहा कि इस सहयोग से श्रीलंका के मर्चेंट के लिए नए अवसर खुलेंगे और उनके बिजनेस को बढ़ाने में मदद मिलेगा।

लंकापे के सीईओ चन्ना डी सिल्वा और फोनपे के इंटरनेशनल पेमेंट के सीईओ रितेश पई ने भी संबोधित किया।

श्री पई ने बताया कि यूपीआई का इस्तेमाल दुनियाभर के बाज़ारों में कैसे किया जा सकता है और इससे मर्चेंट को किस तरह फायदा हो सकता है।

फोनपे ने घोषणा की कि उसके ऐप यूज़र अब श्रीलंका की यात्रा करते समय पूरे देश में लंकापे क्यूआर वाले मर्चेंट को यूपीआई का उपयोग करके पेमेंट कर सकते हैं।

यूज़र कैश ले जाने या करंसी कन्वर्शन को कैलकुलेट किए बिना, सुरक्षित और तुरंत पेमेंट करने के लिए लंका क्यूआर कोड स्कैन कर सकते हैं।

उनके अकाउंट से भारतीय रुपये में राशि डेबिट की जाएगी, जिसमें करंसी एक्सचेंज रेट दिखाया जाएगा।

इन ट्रांज़ैक्शन की सुविधा यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई ) और लंकापे नेशनल पेमेंट नेटवर्क के ज़रिए दी गई है।

Next Post

प्रशासन की निगरानी में बांटे कपास बीज

Mon May 20 , 2024
कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा के प्रयासों से हुई बेहतर व्यवस्था कृषकों ने व्यवस्था पर जताई खुशी अब टोकन व्यवस्था नहीं लागू रहेगी, सीधे किसान अपने अपने निर्धारित निजी विक्रेताओं से संपर्क करेंगे   खरगोन. पिछले दिनों कंपनी विशेष कपास बीज के लिए जिले के किसानों की समस्या को दृष्टिगत रखते […]

You May Like