तीन दुकानों, दो घरों में लगी भीषण आग

गंजीपुरा में मची अफरा – तफरी

फायर बिग्रेड ने 4 घंटे में पाया काबू, लाखों की क्षति

 

जबलपुर। गंजीपुरा में रविवार सुबह तीन दुकानों में आग भडक़ गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और दुकानों में रखा सामान धू धू कर जलने लगा। आग की चपेट में दो घर भी आ गए। घटना की सूचना तत्काल नगर निगम दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही फायर बिगे्रड ने पहुंचकर करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन जब तक लाखों की क्षति हो चुकी थी। अग्नि हादसे से मौके पर अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया था।

सुबह 9:30 बजे भडक़ी आग

शहर के सबसे व्यस्तम गंजीपुरा मार्केट  मेें स्थित  तीन दुकानों में रविवार सुबह करीब 9:30 बजे आग भडक़ गई। चंद ही पलों में आग ने भीषण रूप धारण कर लिया।   देखते-देखते आग दुकानों के पीछे और ऊपर बने मकानों तक पहुंच गई। आग की चपेट में दो घर आ गए।

पांच फायर, चार टेंकरों ने बुझाई आग

सूचना मिलते ही पांच फायर वाहन और चार टेंकर मौके पर रवाना हुए। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन जब तक लाखों की क्षति हो गई थी। दोपहर 1:45 बजे दमकल वाहन वापिस लौटें।

इन दुकानों में लगी आग

गंजीपुरा स्थित बैंग हाउस, स्मार्ट फैशन गारमेंट, लेडी कॉर्नर शॉप में आग भभकी।  आग प्रदीप जैन, दिलीप टेकवानी समेत अनीश सिंघई की  दुकानों में लगी थी। आग कैसे लगी इसका कारण अज्ञात है।

दो लड़कियों की बचाई जान

बताया जाता है कि ग्राउंड फ्लोर में लगी आग तेजी से ऊपर की ओर फैल गई और उसकी चपेट में ऊपरी मंजिल की होजयरी दुकान भी चपेट में आ गई थी जिस जगह आग लगी वहां एक मकान में दो लड़कियां सो रही थीं। इन्हें आसपास के लोगों ने सुरक्षित निकाल लिया था।

मौके पर पहुंचे जनप्रतिनिधि

घटना की जानकारी लगते ही महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, भाजपा नेता कमलेश अग्रवाल मौके पर पहुंच गए थे। व्यापारियों से भी चर्चा की।

Next Post

एसडीएम कार्यालय से जारी हुआ फर्जी हैंडपंप उत्खनन आदेश सरकारी खजाने में न जाए राशि बाबू ने जारी किया फर्जी आदेश

Sun May 19 , 2024
नवभारत न्यूज रीवा/हनुमना, 19 मई, क्षेत्र में जल स्तर गिरने से सूखाग्रस्त घोषित किया गया जिला कलेक्टर मऊगंज अजय श्रीवास्तव द्वारा हैंड पंप उत्खनन में रोक लगाई गई है. किंतु हैंड पंप उत्खनन पाए जाने पर दंडात्मक कार्रवाई करने के आदेश भी दिए गए. कलेक्टर के आदेश को दरकिनार कर […]

You May Like