शनिवार की सुबह से ही सूरज ने आग उगलना शुरू कर दिया, सुबह 8 बजे ही पारा 35 के पास पहुंचा

ग्वालियर: ग्वालियर चंबल अंचल जबरदस्त गर्मी और लू की चपेट में है। ग्वालियर जिला मध्यप्रदेश के सर्वाधिक गर्म स्थानों में दर्ज किया गया है यहां तापमान 45 डिग्री तक जा पहुंचा है। कमोवेश यही स्थिति चंबल के अन्य जिलों की भी बनी हुई है। छतरपुर के नौगांव में तापमान 43 डिग्री पहुंच गया, जबकि 11 शहरों में 42 डिग्री के पार रहा।
अगले 5 दिन यानी 22 मई तक लू चल सकती है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही 20 मई तक हीटवेव की चेतावनी दी है।आज शनिवार की सुबह से ही सूरज ने आग उगलना शुरू कर दिया है।

खबर लिखे जाने अर्थात सुबह 8 बजे ही पारा 35 के पास जा पहुंचने से गर्मी बेहाल करने लगी है। सुबह सैर पर जाने वाले लोग पसीने पसीने होते दिखाई दिए।मौसम विभाग के अनुसार 11 बजे के बाद शाम 4 बजे तक तापमान 45 या उससे भी ऊपर जाने की संभावना है। इस वजह से गर्म हवाएं चलेंगी और सन बर्न के हालत पैदा हो सकते हैं।भीषण गर्मी और लपट के मद्देनजर लोगों से सावधानी बरतने को भी कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग ने दोपहर में बिना पानी पिए घर से नहीं निकलने तथा लपट और खुली धूप से बचने की सलाह दी है। ठंडी चीजों का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करने,थोड़ी थोड़ी देर में पानी पीने तथा खाली पेट नहीं रहने व सुपाच्य और हल्का भोजन करने की सलाह दी है।

Next Post

बाणगंगा ब्रिज पर सांवेर रोड की ओर लेफ्ट टर्न चौड़ा करें

Sat May 18 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email निगमायुक्त ने निरीक्षण के दौरान दिए निर्देश चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण कार्य में लाएं तेजी इंदौर: नगर निगम आयुक्त द्वारा दीपमाला ढाबा चौराहा सांवेर रोड के चौड़ीकरण और सौंदर्यकरण कार्य का निरीक्षण किया गया. बाणगंगा ब्रिज सांवेर रोड […]

You May Like