किसानों के विरोध प्रदर्शन से कटरा तक रेल सेवा प्रभावित, तीर्थयात्री परेशान

जम्मू, (वार्ता) पंजाब में चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण जम्मू-कश्मीर में रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है और ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कुछ घंटे की देरी से चल रही हैं।

एक अधिकारी ने कहा कि पड़ोसी पंजाब में किसानों के आंदोलन के कारण विशेष रूप से जम्मू और कटरा के लिए ट्रेन सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा, “कई ट्रेनें या तो रद्द कर दी गई हैं या अपने निर्धारित समय से कुछ घंटे देरी से चल रही हैं।”

उन्होंने बताया कि जम्मू मेल (पुरानी दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटरा) और शहीद कैप्टन तुषार महाजन उधमपुर रेलवे स्टेशन से दिल्ली के सराया रोहिल्ला के बीच चलने वाली विशेष ट्रेन 17, 18 और 19 मई को रद्द कर दी गई है।

एक अधिकारी ने कहा कि एक अन्य ट्रेन, श्री माता वैष्णो देवी कटरा-कालका एक्सप्रेस को भी 17-18 मई के लिए रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा, “जम्मू पहुंचने वाली कुछ ट्रेनों के मार्ग बदल दिए गए हैं, जिससे लगभग 04 से 05 घंटे की देरी हुई है।” एक अधिकारी ने कहा, ”प्रभावित रेल सेवा के कारण श्री माता वैष्णो देवी के तीर्थयात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।” जम्मू रेलवे स्टेशन के निदेशक प्रतीक श्रीवास्तव ने कहा, ”दो ट्रेनें तीन दिनों के लिए रद्द कर दी गई हैं और आगे के कार्यक्रम पर निर्णय बाद में किसानों के विरोध के घटनाक्रम के आधार पर लिया जाएगा। ”

गौरतलब है कि पंजाब के शंभू स्टेशन के पास किसान जमा हो गए हैं, जिसके कारण ट्रेन सेवा प्रभावित है।

Next Post

लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुम्बई इंडियन को 18 रनों से हराया

Sat May 18 , 2024
मुम्बई (वार्ता) निकोलस पूरन (75) और कप्तान के एल राहुल (55) रनों की शानदार पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वर्षा बाधित मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 67वें मैच में मुम्बई इंडियंस को 18 रनों से हरा […]

You May Like