दतिया विधानसभा में चंबल संभाग का सर्वाधिक मतदान

दतिया: भाजपा की न्यू ज्वाइनिंग टोली के प्रमुख व पूर्व गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा अपने विधानसभा क्षेत्र दतिया सहित पूरे दतिया जिले में वोटिंग बढ़ाने के प्रतिशत में सर्वाधिक कामयाब रहे। लगातार जागरूकता अभियान, संपर्क व कार्यकर्ताओं के साथ लगातार फील्ड में रहकर डा. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में उल्लेखनीय कार्य किया। इस बार दतिया विधानसभा में ही लगभग 67 प्रतिशत मतदान का अनुमान है। वैसे दतिया जिला प्रशासन ने भी मतदान बढ़ाने के लिये लगातार अभियान छेड़ा था। शुरूआती आंकड़ों को देखे तो पूरे दतिया भिंड लोकसभा क्षेत्र में सर्वाधिक मतदान पूर्व गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा के विधानसभा क्षेत्र दतिया में 66.78 प्रतिशत हुआ हैं।

पिछले लोकसभा में यहां मतदान का प्रतिशत 64.32 प्रतिशत था। इस बार दतिया विधानसभा में मतदाताओं की मतदान के प्रति जबरदस्त भागीदारी दिखी। दतिया में 66.78 प्रतिशत के साथ सेवढ़ा में 59.85, भांडेर में 62.88, भिंड के अटेर में 45.3, भिंड में 44.3, गोहद में 49.05, लहार में 44, मेहगांव में 50.29 प्रतिशत मतदान हुआ हैं। भिंड दतिया लोकसभा की कुल वोटिंग 51.52 प्रतिशत का अनुमान है। अकेले दतिया जिले में कुल वोटिंग प्रतिशत 63.36 प्रतिशत का अनुमान हैं। इससे स्पष्ट है कि मतदान में दतिया भिंड लोकसभा क्षेत्र में दतिया आगे रहा और भिंड पिछड़ गया।

वैसे देखा जाये तो दतिया जिले में 2019 में 62.02 प्रतिशत वोट पड़े थे और इस बार दतिया जिले में 63.36 प्रतिशत वोट पड़े, जो पिछले चुनाव की तुलना में अधिकतम हैं। यह भी माना जा सकता है कि दतिया जिले में कलेक्टर संदीप माकिन ने विशेष अभियान पूरे जिले में चलाने में कोई कसर नहीं छो़डी। उन्होंने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम भी लगातार आयोजित किये।

Next Post

महामंडलेश्वर मंदाकिनीपुरी ने धोखाधड़ी उजागर होने पर खाया जहरीला पदार्थ

Wed May 8 , 2024
अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पद से हटाया, महंत ने दर्ज कराया था प्रकरण उज्जैन: निरंजनी अखाड़े की महामंडलेश्वर मंदाकिनीपुरी ने मंगलवार सुबह जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगडऩे पर जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर बताई। महामंडलेश्वर पर सोमवार रात महंत ने धोखा देकर 7 […]

You May Like