महामंडलेश्वर मंदाकिनीपुरी ने धोखाधड़ी उजागर होने पर खाया जहरीला पदार्थ

अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पद से हटाया, महंत ने दर्ज कराया था प्रकरण

उज्जैन: निरंजनी अखाड़े की महामंडलेश्वर मंदाकिनीपुरी ने मंगलवार सुबह जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगडऩे पर जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर बताई। महामंडलेश्वर पर सोमवार रात महंत ने धोखा देकर 7 लाख 50 हजार रुपये लेने का आरोप लगाकर प्रकरण दर्ज कराया था।चिमनगंज थाना पुलिस ने बताया कि मंगलनाथ मंदिर के समीप महामाया आश्रम के महंत सुरेश्वरानंद ने आरोप लगाते हुए प्रकरण दर्ज कराया था कि सांदीपनी आश्रम के सामने रहने वाली निरंजनी अखाड़े की महामंडलेश्वर मंदाकिनीपुरी उर्फ ममता ने अश्विन चौधरी के साथ मिलकर श्री पंचायती निरंजनी अखाड़े में महामंडलेश्वर की उपाधि दिलाने के नाम पर 7 लाख 50 हजार रूपये लिये। मुझे उपाधि नहीं मिली तो अखाड़े के मुख्यालय हरिद्वार चर्चा की।

जहां सामने आया कि महामंडलेश्वर बनाने के नाम पर कोई रुपये नहीं लिये जाते है। मैने जब मंदाकिनीपुरी से संपर्क किया तो वह रुपये लेने से ही पलट गई और कहने लगी कि तुमने कोई रुपये नहीं दिये हैं। वह झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रही है। जिसकी रिकार्डिंग मेरे पास है। शिकायत पर मामले में मंदाकिनीपुरी और अश्विन चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया। पुलिस आगे कार्रवाई शुरू करती, इससे पहले मंगलवार सुबह सामने आया कि मंदाकिनीपुरी ने जहरीला पदार्थ खा लिया है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस बयान दर्ज करने अस्पताल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर होना बताई।

अखाड़े से दिखाया बाहर का रास्ता
महामंडलेश्वर मंदाकिनी पुरी पर महामंडलेश्वर बनाने के नाम रुपये लेने और प्रकरण दर्ज होने के बाद जहरीला पदार्थ खाने की जानकारी अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविन्द्रपुरी महाराज को मिली तो उन्होने तत्काल मंदाकिनीपुरी को महामंडलेश्वर के पद से हटा दिया। उन्होंने कहा कि अगर किसी ओर के साथ उसने धोखाधड़ी की होगी तो उनकी ओर से भी पुलिस में प्रकरण दर्ज कराये जायेंगे।

Next Post

मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक नीरज कुमार सिंह की अनूठी पहल

Wed May 8 , 2024
श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की ओर से पंचक्रोशी यात्रियों हेतु नि:शुल्क भोजन व्यवस्था की गई उज्जैन:श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा भगवान के दर्शन हेतु आने वाले भक्तों को नि:शुल्क भोजन प्रसादी की व्यवस्था की गई है।प्रबंध समिति के अध्यक्ष व कलेक्टर नीरज कुमार सिंह की मंशानुसार श्री महाकालेश्वर […]

You May Like