रीवा पुलिस ने पकड़ा एक करोड़ का गांजा केमिकल के नीचे छिपाकर उडीसा से लाई गई थी खेप


नवभारत न्यूज
रीवा, 7 मई, उडीसा से गांजे की एक बड़ी खेप रीवा लाई गई थी, मुखबिर की सूचना पर बीती रात पुलिस ने कार्यवाही करते हुए पांच क्विंटल गांजा जप्त किया है. जिसकी कीमत लगभग एक करोड़ आकी गई है. केमिकल के डिब्बे के नीचे छिपाकर गांजा लाया गया था, मुखबिर की सूचना पर रीवा और मैहर पुलिस ने पीछा करते हुए गांजे की खेप को पकडऩे में सफलता हासिल की. दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि तीन फरार चल रहे है जिनकी तलाश की जा रही है.
पुलिस कंट्रोल रूम में पूरे मामले की जानकारी देते हुए आईजी रीवा जोन महेन्द्र सिंह सिकरवार ने बताया कि चोरहटा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि राजस्थान पासिंग ट्रक क्रमांक आरजे 25 जीए 6694 में गांजा की खेप रीवा पहुंच रही है. इसके बाद मैहर, चोरहटा पुलिस को अलर्ट किया गया और अलग-अलग टीम बनाई गई. रात में जानकारी हुई कि ट्रक उद्योग बिहार चोरहटा के पास खड़ा है और गांजे की बिक्री होने वाली है. मौके पर पुलिस टीम पहुंची और ट्रक चालक से पूंछताछ की. ट्रक में तलाशी के दौरान नीले एवं काले रंग के प्लास्टिक के ड्रमो में ग्लोप्रिंट लिक्विड़ भरा था और ड्रमो के नीचे गांजे की बोरी छिपाकर रखी गई थी. पांच क्विंटल गांजा जप्त किया गया और मौके पर जुगराज सिंह पिता स्वर्ण सिंह निवासी गांधी ग्राम नैनवा रोड़ अमृतधाम कालोनी थाना सदर जिला बूंदी राजस्थान एवं वीर सिंह पिता दामोदर सिंह निवासी मझिगवां थाना बैकुण्ठपुर को गिरफ्तार किया गया है. जबकि तीन आरोपी लालमणि जायसवाल निवासी रायपुर कर्चुलियान, लाल सिंह बघेल निवासी मझिगवां एवं राजू गुप्ता की तलाश की जा रही है, तीन मोबाइल भी जप्त किये गये है. आरोपियों के खिलाफ धारा 8/20 बी, 25-25 ए एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस फरार आरोपियों के तलाश में जुटी हुई है. पत्रकारवार्ता में डीआईजी साकेत प्रकाश पाण्डेय, एसपी, एएसपी आदि मौजूद रहे.

Next Post

मध्यप्रदेश में तीसरे चरण का मतदान संपन्न, 62 प्रतिशत से अधिक वोटिंग हुयी

Tue May 7 , 2024
भोपाल, 07 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश के नौ संसदीय क्षेत्रों में आज शाम छह बजे मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और एक करोड़ 77 लाख से अधिक मतदाताओं में से औसतन 62़ 28 प्रतिशत से लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। […]

You May Like