सुनसान सड़क पर लूटते थे आम लोगों को

लसूड़िया पुलिस ने बायपास पर लूट करने वालों को पकड़ा
आरोपियों के कब्जे से लूट का मोबाइल, चाकू और बाइक जब्त
इंदौर: बायपास रोड पर लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर बदमाशों को लसूड़िया पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रो में सुनसान सड़कों पर आम लोगों को अपना निशाना बनाते और लूट की घटना को अंजाम देते थे. आरोपियों के कब्जे से लूट का एक मोबाइल और घटना में प्रयुक्त दो चाकू तथा बिना नंबर की मोटर साइकिल बरामद की गई. आरोपी आदतन शातिर अपराधी है.जानकारी के अनुसार लसूडिया थानांतर्गत 3 मई को फरियादी विकास कुमार झा निवासी विस्तारा टाउनशिप ने रिपोर्ट की थी कि रात को मिडास कैफे के पास बायपास रोड पर खड़ा होकर अपने मित्र का इंतजार कर रहा था, उसी समय तीन बदमाश एक मोटर साईकिल पर बैठकर आये और चाकू दिखाकर मेरी कार में बैठ गए. चाकू की नोक पर मुझसे मेरे तीन मोबाइल छीन लिए मोबाइल के साथ-साथ अंगूठी और हाथ घड़ी और नगदी रुपये भी लूट लिये. फरियादी की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर मामला जांच में लिया.

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में अति. पुलिस उपायुक्त जोन-2 अमरेंद्र सिंह तथा सहायक पुलिस आयुक्त विजयनगर कृष्ण लालचंदानी द्वारा थाना प्रभारी लसूडिया तारेश कुमार सोनी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया. टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए बायपास के रेस्टोरेण्ट के फुटेज देखे गये तो एक मोटर साईकिल पर तीन बदमाश एमआर-10 की तरफ जाते हुए दिखाई दिये. लगातार वीडियो फुटेज देखने पर यह पता चला कि उक्त तीनों बदमाश एमआर-10 खजराना चौराहा, आनंद बाजार होते हुए अनूप नगर पहुंचे. देर रात तक बदमाश वारदात करने की नीयत से घूमते रहे.

इस रूट के करीब 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरे की सहायता व अन्य तकनीकी साक्ष्य तथा मुखबिरों से प्राप्त जानकारी के आधार पर पता चला कि तीनों आरोपी खजराना क्षेत्र के निवासी हैं तथा उनके विरुद्ध लूट, अवैध वसूली, चाकू बाजी जैसे कई गंभीर अपराध दर्ज हैं और आदतन अपराधी हैं. आरोपियों की पहचान स्पष्ट होने पर इनकी तलाश के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि यह लोग बायपास रोड पर लूटपाट के इरादे से घूम रहे हैं. सूचना पर कार्रवाई करते हुए टीम ने आरोपियों को खतरनाक चाकू व अपराध में प्रयुक्त मोटर साइकिल सहित घेराबंदी कर पकड़ा. पुलिस ने तीनों शातिर आरोपियों अनस उर्फ मंजरा खान (उम्र 22) निवासी हबीब कॉलोनी खजराना, फैजान उर्फ बाबू खान (उम्र 22) निवासी राजीव नगर बदला खजराना और फरदीन सैलानी (उम्र 22) निवासी तंजीम नगर खजराना को गिरफ्तार किया गया. अन्य वारदातों आदि के संबंध में भी पूछताछ की जा रही हैं.
भागने लगे तो गिरे, हुए घायल
पुलिस से बचने के लिए बदमाश भागने लगे जिससे आरोपी मोटरसाइकिल सहित गिरने से आरोपी अनस तथा आरोपी फैजान को चोट आई है. आरोपियों से लूट का एक मोबाईल, घडी और अंगूठी तथा जप्त की गई है. अन्य दो मोबाईल के संबंध में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी लसूडिया निरी तारेश कुमार सोनी, उप निरीक्षक अरुण मलिक, उप निरीक्षक संजय बिश्रोई, सहायक उप निरीक्षक भूपेंद्र सिंह, प्रधान आरक्षक अजय प्रजापति, नरेश चौहान, प्रणीत भदोरिया, नीरज रघुवंशी, आरक्षक आनंद जाट, आकाश त्रिवेदी, रामकुमार रावत तथा जोन-2 साइबर टीम की सराहनीय भूमिका रही.

आरोपिों पर दर्ज हैं कई अपराध
आरोपी आदतन शातिर अपराधी है जिनमें आरोपी अनस के विरुद्ध 13 अपराध, आरोपी फैजान के विरुद्ध 08 अपराध तथा आरोपी फरदीन के विरुद्ध 8 अपराध, इंदौर शहर के विभिन्न थानों में विभिन्न गंभीर धाराओं के पंजीबद्ध है.

Next Post

डबरा में सुबह 11 बजे तक 28% हुआ मतदान:पूर्व मंत्री इमरती देवी और विधायक सुरेश राजे ने किया मतदान

Tue May 7 , 2024
ग्वालियर: ग्वालियर लोकसभा सीट के लिए डबरा विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया। वोटिंग शाम 6 बजे तक चलेगी। मतदान के लिए सुबह पौने 7 बजे से ही लोग लाइन में लग गए। इस बार यहां से तीन दलों के प्रत्याशी मैदान में […]

You May Like