एक झटके में नौकरी से निकाले 164 कर्मी

मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र कंपनी ने दिए सभी के नाम ब्लैकलिस्ट करने के निर्देश  
जबलपुर: बिजली कंपनी ने एक झटके में 164 कर्मियों को नौकरी से निकाल दिया, इतना ही नहीं वे आगे बिजली कंपनी में दोबारा नौकरी न कर सकें इसके लिए मैदानी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे निकाले गए कर्मियों के नाम काली सूची में डाल दें। हास्यास्पद बात तो यह है कि बिजली कंपनी में वर्षों से आउटसोर्स के माध्यम से मीटर रीडिंग करने वाले इस कर्मियों पर पिछले तीन महीने के दौरान अस्पष्ट और खराब मीटर रीडिंग किए जाने का आरोप लगाकर अचानक नौकरी से निकाले जाने के आदेश जारी कर दिए गए।
मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी प्रबंधन द्वारा मैदानी अधिकारियों को जारी सर्कुलर में बताया कि 18 जून 2024 को आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में प्रबंध संचालक द्वारा मीटर रीडिंग किये जाने संबंधी प्रकरणों की समीक्षा की गई एवं संज्ञान में आया है कि विभिन्न वृत्तांतर्गत मीटर वाचकों द्वारा विगत 3 माह में (जनवरी 24 से मार्च 24 तक) लगातार 80 प्रतिशत से अधिक अस्पष्ट एवं खराब मीटर रीडिंग ली जाने के कारण कंपनी को वित्तीय क्षति हो रही है। इसके साथ ही द्वारा निर्देशित किया गया है कि संबंधित मीटर वाचकों को निहित प्रावधान अनुसार कार्य से निष्कासित करते हुये काली सूची में डाले जाने संबंधी कार्यवाही की जाए।

मध्य प्रदेश विद्युत मंडल तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रांतीय महासचिव हरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि इन मीटर वाचकों पर लगाए गए आरोप हास्यास्पद हैं, क्योंकि बहुसंख्यक उपभोकताओं के घरों में लगे विद्युत मीटरों के डिस्प्ले अथवा कवर धुंधले हो चुके हैं और सभी मीटर वाचक स्वयं के मोबाइल फोन से रीडिंग के लिए मीटर की फोटो लेते हैं, जिनके कैमरे निम्न गुणवत्ता के होते हैं, जिससे तस्वीरें अस्पष्ट होती हैं, क्योंकि इन मीटर वाचकों की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं होती जो उच्च गुणवत्ता वाले कैमरे से युक्त महंगा मोबाइल खरीद सकें। संघ के हरेंद्र श्रीवास्तव, मोहन दुबे, राजकुमार सैनी, अजय कश्यप, लखन सिंह राजपूत आदि ने पूर्व क्षेत्र कंपनी प्रबंधन से मांग की है कि मीटर रीडर को पूर्व क्षेत्र कंपनी में लगभग 5 से 10 साल हो गए हैं। उनके द्वारा परिवार बसा लिया गया है अगर उनको निकाल दिया जायेगा,तो उनका घर कैसे चलेगा, इस पर संवेदनशीलता से विचार करते हुए 164 मीटर वाचकों को समुचित संसाधन उपलब्ध कराते हुए एक और अवसर दिया जाए।

Next Post

पेरिस में प्रदर्शन के दौरान कट्टरपंथियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस का उपयोग

Mon Jul 1 , 2024
पेरिस, 01 जुलाई (वार्ता) पेरिस में एक प्रदर्शन के दौरान ब्लैक ब्लॉक आंदोलन के कट्टरपंथियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस का उपयोग किया। यह जानकारी आरआईए नोवोस्ती ने सोमवार को दी। फ्रांस में संसदीय चुनावों के पहले दौर के पहले नतीजों की घोषणा के बाद पेरिस […]

You May Like