दोस्तों को सुपारी देकर कराई थी पत्नी की हत्या

आरोपित पति समेत चार गिरफ्तार
जबलपुर:माढेाताल थाना क्षेत्र में चार मई को हुई गर्भवती महिला रेशमा चौधरी की अंधी हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। कातिल कोई और नहीं बल्कि उसका पति निकला जिसने अवैध संबंध के चलते दोस्तों को सुपारी देकर  पत्नी की हत्या कराई थी और लूट की झूठी रिपोर्ट लिखा दी थी। पुलिस ने आरोपित पति समेत चार साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस सनसनीखेज वारदात का सोमवार को पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकारवार्ता में खुलासा किया।  विदित हो कि शुभम चौधरी पिता गोपाल दास 26 वर्ष निवासी शराब वेयर हाउस के पीछे कजरवारा गोराबाजार ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 4 मई की रात मरघटाई रोड माढोताल तालाब पुल के पास लुटेरो ने उसकी कार में हमला किया और पत्नी रेश्मा चौधरी के गले  से एक सोने का  मंगलसूत्र, पर्स एवं मोबाइल छीन लिया और साड़ी से पत्नी का गला घोंट दिया। मारपीट में उसे भी चोटें आई।  इस दौरान बेटा दक्ष उम्र लगभग ढेड़ वर्ष भी मौजूद थी। इलाज के दौरान रेश्मा की मौत हो गई थी।  पुलिस ने जब मामले की छानबीन की तो इस अंधी हत्या में चौंकाने वाले खुलासे हुए।
बार-बार बदला बयान, सघन पूछताछ में राजफाश
पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप ने बताया कि कप्तान ने बताया कि जांच के दौरान आरोपित पति शुभम चौधरी पूछताछ में बार-बार बयान बदल रहा था। पुलिस ने घटना स्थल पर जाकर भी  पूछताछ की तो लोगों के द्वारा मारपीट एवं लूट जैसी किसी भी प्रकार की घटना होने से इंकार किया गया। संदेही पति शुभम से सघन पूछताछ की गयी तो शुभम ने अपने साथी प्रहलाद सिंह ठाकुर, अनुराग कुशवाहा एवं शिब्बू चौधरी के साथ मिलकर पत्नि की गला घोट कर हत्या करना स्वीकार किया। उसने बताया कि अन्य एक महिला से उसके अवैध संबंध थे जिसको लेकर पत्नि आये दिन वाद विवाद करती थी। पिछले छ: माह से पत्नि को जान से खत्म करने की योजना बना रहा था।
60 हजार की सुपारी, 20 हजार एडवांस दिए
शुभम ने योजना के मुताबिक 4 मई को पत्नि को घूमाने ले जाने के बहाने से ग्राम मोहनिया के पास टोला ले जाकर अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर  पत्नि रेशमा चौधरी की गला घोट कर हत्या कर दी। इसके एवज में प्रहलाद सिंह ठाकुर, अनुराग कुशवाहा एवं शिब्बू चौधरी को कुल 60,000/-रुपये देने का वादा किया था एडवांस के रूप में 20 हजार रूपये दे दिये थे। आरोपी प्रहलाद सिंह ठाकुर, अनुराग कुशवाहा एवं शिब्बू चौधरी को सरगर्मी से तलाश कर घेराबंदी कर पकडा गया।   पत्रकारवार्ता में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध समर वर्मा,  सुश्री सोनाक्षी सक्सेना, थाना प्रभारी विपिन ताम्रकार उपस्थित रहे।

Next Post

मौसम की मार: जिला अस्पताल में लगी मरीजों की कतारें

Tue May 7 , 2024
गर्मी में लू और बाहर का भोजन कर रहा बीमार     जबलपुर: जिला अस्पताल विक्टोरिया में सोमवार को बड़ी संख्या में उल्टी दस्त और लू लगने वाले के मरीजों का तांता लगा रहा। जिसमें खासतौर पर ओपीडी में पर्ची बनवाने के लिए लोगों की लंबी कतारें लगी हुई थीं। […]

You May Like