पाकिस्तान में आतंकवादी नेटवर्क को ध्वस्त , दो कमांडर गिरफ्तार

इस्लामाबाद, 27 जून (वार्ता) पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के एक आतंकवादी नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया और उसके दो शीर्ष कमांडरों को गिरफ्तार किया है।

बलूचिस्तान प्रांत के गृह मंत्री जिया उल्लाह लंगाउ ने प्रांतीय राजधानी क्वेटा में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन चलाया और एक आतंकवादी नेटवर्क को नष्ट कर दिया। साथ ही इसके कमांडर नसरुल्ला उर्फ ​​मौलवी मंसूर और कमांडर इड्रेस उर्फ ​​इरशाद को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने कहा कि हिरासत में लिए गए आतंकवादी कमांडर बलूचिस्तान में सुरक्षा कर्मियों और विकास परियोजनाओं के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल थे।

उन्होंने एक आतंकवादी नसरुल्ला का एक वीडियो बयान साझा किया जिसमें उसने स्वीकार किया कि वह पिछले 16 वर्षों से टीटीपी का सदस्य है तथा जनता और सुरक्षा बलों पर कई आतंकवादी हमलों में शामिल रहा है।

आतंकवादियों ने खुलासा किया कि टीटीपी ने प्रतिबंधित बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के साथ हाथ मिलाया था और उसे पाकिस्तान में विकास परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाने के लिए बलूचिस्तान में संयुक्त हमले करने के लिए कमांडर नियुक्त किया गया था।

Next Post

आम आदमी पार्टी के संजय सिंह का राज्यसभा से निलंबन निरस्त

Thu Jun 27 , 2024
नयी दिल्ली 27 जून (वार्ता) आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह का राज्यसभा से निलंबन बृहस्पतिवार को निरस्त कर दिया गया जिसके साथ ही करीब एक वर्ष के बाद उनकी राज्यसभा की सदस्यता बहाल हो गयी। अठारहवीं लोकसभा के गठन के बाद बुलाये गये संसद सत्र में आज राष्ट्रपति […]

You May Like