शहर की यातायात व्यवस्था चरमराई

जंयती कॉम्प्लेक्स में सडक़ों पर अवैध रुप से खड़े हो रहे वाहन

जबलपुर: शहर की यातायात व्यवस्था चरमराई हुई है। खासतौर पर बाजार क्षेत्र में अवैध रूप से वाहन खड़े हो रहे हैं, जिस पर यातायात विभाग का ध्यान नहीं जाता है। इसी क्रम में जयंती कॉम्प्लेक्स के आस- पास की दुकानों में पहुंचने वाले वाहनों की पार्किंग आधी सडक़ों तक हो रही है। जिसमें बीच सडक़ों तक लोगों के वाहन खड़े रहते हैं और पूरी तरह से यातायात यहां पर ठप रहता है। रोजाना आवगमन करने वाले लोगों को यहां से निकलने में काफी परेशानियां होती हैं। यहां तक की दिन में कई बार जयंती कॉम्प्लेक्स के सामने ट्रैफिक जाम लगता है। जिस पर यातायात विभाग द्वारा कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है।

आधी सडक़ों में पार्क हो रहे दुपहिया वाहन

दुकानों के सामने सडक़ों तक पार्क हो रहे वाहनों से दुकान संचालक और ग्राहकों को किसी भी प्रकार से कार्यवाही का भय नहीं है और बेखौफ होकर लोग के वाहन रोड में खड़े कर रहे हैं । इसके अलावा इन वाहनों की धमाचौकड़ी से यहां आने जाने वाले लोगों को भी काफी परेशानी होती है। गौरतलब है कि जयंती कॉम्प्लेक्स की पार्किंग अंदर और बाहर दोनों जगह भर जाने के बाद सडक़ों तक उनकी पार्किंग पहुंच रही है। वहीं कुछ लोग सडक़ों पर गाडिय़ां खड़े करके इधर-उधर चले जाते हैं।जिसके कारण भी यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो रही है।
वाहनों को उठाने की नहीं हो रही कार्यवाही

यातायात पुलिस से मालवी चौक द्वारा पहले जयंती  कॉम्प्लेक्स के बाहर सडक़ों तक खड़ी हुई गाडिय़ों पर कार्यवाही की जाती थी। जिसमें सडक़ों के किनारे खड़ी हुई गाडिय़ों को उठाकर थाने ले जाया जाता था, इसके अलावा कई बार वाहनों को नो पार्किंग में खड़े करने पर तुरंत ही उस पर चालानी कार्रवाई की जाती थी। इसके अलावा जिन गाडिय़ों को यातायात विभाग द्वारा उठाया जाता था, उनको मालवीय चौक थाने में ले जाकर जब्ती की जाती थी। जहां पर वाहन मलिक पहुंचकर चालान भर के अपनी गाड़ी छुड़ाया करते थे। लेकिन अब यह कार्यवाही पूरी तरह से बंद हो गई है और वाहनों को भी नो- पार्किंग और सडक़ों के किनारे खड़े होने पर नहीं उठाया जा रहा है।

इनका कहना है

जयंती कॉम्प्लेक्स में सडक़ पर खड़े वाहनों पर जल्द कार्यवाही की जाएगी।
संतोष कुमार शुक्ला,
डीएसपी यातायात मालवीय चौक

Next Post

मंडी में गेहूं की आवक बढ़ी

Sat May 4 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email किसान प्राइवेट में बेच रहे फसल  जबलपुर: समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी जिले में शुरू हो चुकी है। जिसको एक माह से ज्यादा हो चुका है,परंतु अपने निर्धारित लक्ष्य तक अभी तक गेहूं खरीदी का आंकड़ा […]

You May Like