बिना लाइसेंस कीटनाशक का विक्रय, दुकान सील

जबलपुर: किसान कल्याण एवं कृषि विभाग के अधिकारियों ने आज गुरूवार को आकस्मिक जाँच कर बरेला स्थित आनंद कृषि केंद्र को उसे जारी किये गये लाइसेंस में उल्लेखित कीटनाशकों की बजाय अन्य कम्पनियों के कीटनाशकों का विक्रय करने पर सील कर दिया है। उपसंचालक किसान कल्याण एवं कृषि विकास रवि आम्रवंशी के अनुसार जाँच कार्यवाही में आनंद कृषि केंद्र के संचालक आंनद साहू को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है तथा तीन दिन के भीतर जबाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने बताया कि नोटिस का समय पर और संतोषजनक जबाब नहीं मिलने पर लाइसेंस निलंबन की कार्यवाही की जायेगी।

उपसंचालक किसान कल्याण एवं कृषि विकास ने बताया कि आनंद कृषि केंद्र से लायसेंस में बिना प्रिंसिपल सर्टिफिकेट जुड़वाये विभिन्न कम्पनियों के कीटनाशकों के विक्रय किये जाने की शिकायतें प्राप्त हुईं थीं। आकस्मिक जाँच में प्राप्त शिकायतों को सही पाये जाने पर आंनद कृषि केंद्र से कीटनाशकों को जप्त कर उनका विक्रय प्रतिबंधित कर दिया गया है तथा प्रतिष्ठान को सील कर अनियमितता पाये जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।  श्री आम्रवंशी ने बताया कि आकस्मिक निरीक्षण की कार्यवाही में वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी श्रीमती रश्मि परसाई एवं कृषि विकास अधिकारी बी सी नामदेव द्वारा की गई।

Next Post

पटवारी पति निकला पत्नी का कातिल

Fri Apr 26 , 2024
 गला घोंटने के बाद डैम में फेंक दी थी लाश, आरोपित गिरफ्तार जबलपुर: कुंडम थाना क्षेत्र में हुई सरला मार्को 32 वर्ष की हुई अंधी हत्या का आरोपित कोई और नहीं बल्कि पत्नि की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाने वाला पति ही निकला। पत्नि की गला घोंट कर हत्या कर […]

You May Like