पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

कराची, (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

मारूफ ने अपने बयान में कहा, “मैंने उस खेल से संन्यास लेने का फैसला किया है जो मुझे सबसे अधिक पसंद है।” उन्होंने कहा, “यह चुनौतियों, जीत और अविस्मरणीय यादों से भरी एक अविश्वसनीय यात्रा रही है।”

उन्होंने कहा, “मैं अपने परिवार के प्रति आभार व्यक्त करना चाहती हूं, जिन्होंने शुरू से लेकर अब तक मेरी क्रिकेट यात्रा में मेरा समर्थन किया है।”

उन्होंने कहा, “मैं मुझ पर विश्वास करने और मेरी प्रतिभा दिखाने के लिए मंच प्रदान करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी धन्यवाद देना चाहती हूं।” उन्होंंने कहा, “पीसीबी का समर्थन अमूल्य रहा है, विशेषकर मेरे लिए पहली अभिभावक नीति को लागू करने में, जिसने मुझे एक मां होने के दौरान उच्चतम स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम बनाया।”

उन्होंने कहा, “मैं उन प्रशंसकों की बहुत आभारी हूं जिनका अटूट समर्थन मेरे पूरे करियर में, जहां भी और जब भी मैंने अपने देश का प्रतिनिधित्व किया, निरंतर मिलता रहा है।”

मारुफ ने कहा, “अंत में, मैं अपने साथी खिलाड़ियों को धन्यवाद देना चाहूंगा, जो मेरे लिए परिवार की तरह बन गए हैं। उन्होंने कहा, “मैदान के अंदर और बाहर हमने जो सौहार्द्र साझा किया, उसे मैं हमेशा संजोकर रखूंगी।”

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की रिपोर्ट के अनुसार बिस्माह ने कप्तान के रूप में 96 मैचों में पाकिस्तान का नेतृत्व किया। इसमें 2020 और 2023 में आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के साथ-साथ 2022 में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्वकप भी शामिल है। उन्होंने वर्ष 2006 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने 276 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 33 अर्धशतक के साथ 6,262 रन बनाए और 80 विकेट भी लिये हैं।

Next Post

हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा

Fri Apr 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मेक्सिको सिटी, 26 अप्रैल (वार्ता) कैरेबियाई देश हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने इस्तीफा दे दिया, जिससे देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त हो गया है। स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। जब तक […]

You May Like