हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा

मेक्सिको सिटी, 26 अप्रैल (वार्ता) कैरेबियाई देश हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने इस्तीफा दे दिया, जिससे देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त हो गया है। स्थानीय मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

जब तक देश में नया प्रधानमंत्री नहीं नियुक्त किया जाता यह पद अस्थायी रूप से अर्थव्यवस्था और वित्त मंत्री मिशेल पैट्रिक बोइसवर्ट के पास रहेगा।

हैती की राष्ट्रपति संक्रमणकालीन परिषद (सीपीटी) को भी कल औपचारिक रूप से स्थापित किया गया है। जिस पर देश में व्यवस्था बहाल करने का भार है। सीपीटी के नौ सदस्यों की नियुक्ति हैती में संवैधानिक व्यवस्था बहाल करने की उम्मीद के साथ हुई है, जो सामूहिक हिंसा के कारण गंभीर राजनीतिक और सामाजिक संकट में फंस गया है।

श्री हेनरी ने सीपीटी के गठन के तुरंत बाद तत्कालीन राष्ट्रपति जोवेनेल मोइज़ की हत्या के पश्चात 2021 में पद से औपचारिक रूप से इस्तीफा देने का वादा किया था।

प्रधानमंत्री ने कार्यालय से 24 अप्रैल को लिखे पत्र और सोशल मीडिया पर गुरुवार को एक पोस्ट पर अपने इस्तीफे की औपचारिक रूप से घोषणा की थी। उन्होंने सरकार के सभी सदस्यों, सहयोगियों, सार्वजनिक प्रशासन, सुरक्षा बलों और उन सभी को धन्यवाद दिया जिन्होंने उनके कार्यकाल के दौरान साथ में काम किया था।

हाल के वर्षों में हिंसा के कारण हैती के लोगों के ‘नुकसान और पीड़ा’ को स्वीकार करते हुए श्री हेनरी ने कहा, “मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मेरे साथ इन चुनौतियों का सामना करने का साहस दिखाया है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं ईमानदारी, बुद्धिमत्ता और सम्मान के साथ देश की सेवा करने का अवसर देने के लिए हैती की जनता को धन्यवाद देता हूं।”

 

Next Post

‘मैडनेस मचाएंगे-इंडिया को हंसाएंगे’ की शोभा बढ़ाएंगी जूही चावला

Fri Apr 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुंबई, (वार्ता) बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री जूही चावला सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के कॉमेडी शो ‘मैडनेस मचाएंगे – इंडिया को हंसाएंगे’,मे शिरकत करेंगी। इस शनिवार, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न का कॉमेडी शो ‘मैडनेस मचाएंगे – इंडिया को हंसाएंगे’, जूही […]

You May Like