नावरा में डिप्टी रेंजर ने लगाई फांसी. पारिवारिक विवाद के चलते मौत को गले लगाया।

खबर मिलते ही वन विभाग में मचा हडक़ंप, दो साल पहले ही मिला था प्रमोशन

 

नवभारत न्यूज, नेपानगर। नावरा रेंज कार्यालय में पदस्थ डिप्टी रेंजर दिनेश नावड़े 42 ने देर रात अपने रेंज कार्यालय से सटे घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रातभर उनका शव फांसी के फंदे पर झूलता रहाए वह इसलिए कि डिप्टी रेंजर अकेले रहते थे। सुबह लोगों ने खिडक़ी से डिप्टी रेंजर का शव पंखें पर लटकता देखा तो पुलिस को सूचना दी। मामला पारिवारिक विवाद का बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि डिप्टी रेंजर यहां से पहले धुलकोट में पदस्थ है। उनका दो साल पहले ही प्रमोशन हुआ था और वह यहां डिप्टी रेंजर बनकर आए थे तब से ही नावरा रेंज का कामकाज देख रहे थे।

पारिवारिक विवाद के चलते उठाया यह कदम:-पुलिस के अनुसार डिप्टी रेंजर ने पारिवारिक विवादके चलते यह कदम उठाया है। उनके दो बच्चे हैं। इसमें एक बेटा और एक बेटी है जबकि पत्नी भी बैतूल के चिचौली में वनरक्षक के पद पर पदस्थ है। बच्चे उसी के साथ रहते हैं।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची टीम:- सुबह करीब 9 बे सूचना मिली कि नावरा रेंज के डिप्टी रेंजर ने फांसी लगा है तब नावरा चौकी से पुलिस बल मौके पर पहुंचा। साथ ही नेपानगर थाना प्रभारी ज्ञानू जायसवाल सहित नेपा थाने की टीम भी नावरा पहुंची। पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गयाए लेकिन परिजन बैतूल से आने के कारण पोस्टमार्टम में देरी हुई।

घर के बाहर लगी ग्रामीणों की भीड़:-घटना की सूचना मिलने पर डिप्टी रेंजर के परिचितए वनकर्मियों आदि की उनके घर के सामने भीड़ लग गई। किसी को यकीन नहीं हो रहा था कि डिप्टी रेंजर ने यह कदम उठा लिया है। दोपहर में उनका शव पोस्टमार्टम के लिए नेपानगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

 

थाना प्रभारी नेपानगर ज्ञानू जायसवाल ने बताया कि डिप्टी रेंजर ने पारिवारिक कारणों के चलते आत्महत्या की। मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाया। पोस्टमार्टम कराकर शव परिजन के सुपुर्द किया गया। मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है।

Next Post

जेएएच में पर्चे की लंबी लाइन का झंझट खत्म, आभा एप से फौरन होगा रजिस्ट्रेशन

Thu Apr 18 , 2024
ग्वालियर। अंचल के सबसे बड़े जयारोग्य अस्पताल में अब मरीजों को ओपीडी में दिखाने से पहले लाइनों से गुजरना नहीं पड़ेगा। ओपीडी पर्चा बनवाने के लिए लंबी लाइनों का झंझट पूरी तरह से खत्म हो गया है। अब सिर्फ आपको अपने मोबाइल से एक अस्पताल में लगे क्यूआर कोड़ को […]

You May Like