मुहूर्त 18 का और सीएम ने 20 की डेट बताई,दो बार नामांकन भरेंगे ज्ञानेश्वर

 

नवभारत न्यूज

खंडवा। दो बार नामांकन दाखिल करने का फैशन या कहें मजबूरी हो गई है। पंडितों से पूछकर भाजपा के प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल ने 18 अप्रैल को नामांकन पत्र भर दिया। अब 20 तारीख को फिर से मुख्यमंत्री मोहन यादव की अगुवाई में हुए एक नामांकन और भरेंगे। इसमें सभा और माहौल बनाने की प्रक्रिया भी चलेगी। इसके पीछे का गणितय है, कि पंडित ने 18 तारीख का मुहूर्त बताया और मुख्यमंत्री मोहन यादव के पास इस समय की डेट नहीं थी। उन्होंने 20 तारीख खंडवा के लिए तय की है। यही वजह है कि ज्ञानेश्वर पाटिल दो बार नामांकन दाखिल कर रहे हैं।

फिलहाल पहले दौर के मतदान वाले क्षेत्रों में चुनाव प्रचार थम गया है। खंडवा में सांसद चयन के लिए मतदान चौथे चरण में होगा। अब यहां चुनाव जैसा माहौल बनाने की कोशिश तेजी से होगी। भाजपा और कांग्रेस दोनों मुस्तैदी से जुट तो गए हैं, लेकिन कांग्रेस के पास पैसा नहीं होने की सिंपैथी मतदाताओं से लूटने की कोशिश हो रही है। दूसरी तरफ भाजपा इसलिए भी अपनी मु_ी भींचकर चुनाव लड़ रही है, कि वे मोदी के चेहरे पर जीते जिताए हैं।

13 मई को खंडवा में मतदान होना है। आठ विधानसभा सीटों को मिलाकर खंडवा लोकसभा क्षेत्र बनाया गया है। इसमें खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर और बागली क्षेत्र शामिल हैं।

भाजपा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल ने शुभ मुहूर्त में कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर जिला निर्वाचन अधिकारी को अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया।

लोकसभा निर्वाचन-2024 के चौथे चरण की अधिसूचना जारी

लोकसभा निर्वाचन-2024 के लिए गुरूवार को अधिसूचना प्रात: 11 बजे जारी कर दी गई।

जारी अधिसूचना की प्रति जिले के सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय, सभी तहसील कार्यालय,जिला पंचायत, नगरीय निकाय, जनपद पंचायत, कृषि उपज मंडी समिति एवं सभी ग्राम पंचायत कार्यालयों के सूचना पटल पर चस्पा की गई।

नाम निर्देशन पत्र जमा करने के पहले दिन गुरूवार को कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी अनूप कुमार सिंह के समक्ष अभ्यार्थी ज्ञानेश्वर पाटील ने भारतीय जनता पार्टी से 3 नाम निर्देशन पत्र जमा किए।

Next Post

गूजरी महल में अस्त्र-शस्त्र दीर्घा का लोगों ने किया अवलोकन

Thu Apr 18 , 2024
ग्वालियर । विश्व विरारसत दिवस के उपलक्ष्य में केन्द्रीय पुरातत्व संग्रहालय गूजरी महल ग्वालियर अस्त्र-शस्त्र की नवीन दीर्घा दर्शकों के अवलोकन हेतु प्रारंभ की गई है। संग्रहालय की इस अस्त्र-शस्त्र दीर्घा में पाषाण कालीन औजार 18-19वीं शती ई. के बुंदेला शासकों के हथियार (तलवार, ढाल, भाले, कटार, कवच, दस्ताने, टोपी […]

You May Like